Logo
election banner
Shivam Dube on MS Dhoni: शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद 60 रन ठोके। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया।

नई दिल्ली। शिवम दुबे के ऑलराउंड खेल के दम पर भारत ने अफगानिस्तान को मोहाली में खेले गए तीन टी20 की सीरीज के पहले मैच में आसानी से हराया। शिवम ने 4 नंबर पर बैटिंग करते हुए 159 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 40 गेंद में नाबाद 60 रन ठोके।

मैच के बाद शिवम ने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया। शिवम ने कहा कि मैं जब बैटिंग के लिए आया था, तो उसी बात पर अमल करने की कोशिश कर रहा था, जो माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) से सीखी थी। बता दें कि शिवम आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। 

मैच के बाद शिवम दुबे ने अपनी बैटिंग को लेकर कहा, "काफी समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा था। चार नंबर पर बैटिंग करना मेरे लिए थोड़ा दबाव भरा था। लेकिन मेरे दिमाग में एक बात थी कि मुझे अपने स्टाइल का क्रिकेट खेलना है। मुझे शुरुआत दो-तीन गेंद तक थोड़ा दबाव महसूस होता है। लेकिन, इसके बाद मैं सिर्फ गेंद को देखता हूं और अपने शॉट्स खेलता हूं। मुझे पता है कि मैं टी20 में लंबे-लंबे छक्के मार सकता हूं। कभी भी रन बना सकता हूं।"

माही भाई से मिले टिप्स का इस्तेमाल कर रहा: शिवम
शिवम ने जियो सिनेमा पर धोनी को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा, "मैं आईपीएल में लगातार माही भाई से बात करता हूं। वो मुझे अलग-अलग परिस्थिति का सामना कैसे करना है, इस बारे में बताते हैं। उन्होंने मुझे दो-तीन टिप्स दिए हैं और वो मेरी बैटिंग को पसंद करते हैं। तो मुझे लगता है कि अगर वो मेरी बैटिंग को पसंद करते हैं तो मैं अच्छा खेलने की कोशिश करूंगा। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और शायद इसी वजह से मैं अच्छा कर पा रहा हूं।"

भारत के लिए शिवम दुबे पिछले बार ग्वांग्झू एशियन गेम्स में खेले थे। मुंबई का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा था। लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था। शिवम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम में नहीं चुना गया था। 

5379487