Logo
Shivam Dube on New York Pitch: शिवम दुबे ने न्यूयॉर्क की नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप स्टेज के 8 मैच खेले गए। इस मैदान पर अधिकतर मुकाबले लो स्कोरिंग रहे। बल्लेबाज चौके-छक्के तो दूर, एक-एक रन के लिए तरसे और मुकाबले देखकर ऐसा लगा कि टी20 क्रिकेट नहीं, बल्कि टेस्ट क्रिकेट चल रहा। शिवम दुबे की भी राय इससे मेल खाती है। अमेरिका के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में अहम रोल निभाने वाले शिवम ने मैच के बाद नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर अपनी राय जाहिर की। 

शिवम दुबे ने कहा, "यहां की पिच पर बल्लेबाजी करते वक्त ऐसा लगा कि जैसे हम रणजी ट्रॉफी में खेल रहे।" अमेरिका के खिलाफ हुए मैच में 111 रन का लक्ष्य हासिल करने में भारत ने पहले तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे। दुबे की गिनती पावर हिटर्स में होती है। लेकिन, उन्होंने भी 15 गेंद में 9 रन ही बनाए थे। उन्होंने 15वें ओवर में कोरी एंडरसन की गेंद पर छक्का मारा था। 

न्यूयॉर्क में खेलकर रणजी ट्रॉफी की याद आई: शिवम
शिवम दुबे ने कहा, "ऐसा लगा जैसे रणजी ट्रॉफी खेल रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि सफेद गेंद से खेलूंगा। यहां (न्यूयॉर्क) परिस्थितियां तय करती हैं कि आपको कैसे खेलना है। छक्का मारने के लिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट चुनना होगा। आज, मैं उस मौके का इंतजार कर रहा था। यहां आकर पहली गेंद से ही हिट करना आसान नहीं है; आपको अपना समय लेना होगा।"

शिवम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया
दुबे अब तक विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और इसका एक बड़ा कारण न्यूयॉर्क की परिस्थितियां हैं, जिनके लिए उन्हें अलग रणनीति की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, "जाहिर है कि मुझे सीएसके और भारत में छक्के मारने की याद आती है... इन परिस्थितियों में और नेट्स में भी यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल है। यहां गेंदबाजी करना निश्चित रूप से बेहतर है, मैं और अधिक गेंदबाजी करता, लेकिन मेरी गेंद पर छक्का लग गया और मुझे मौका नहीं मिला।"

शिवम दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में 14 रन बनाए थे। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 0 और पाकिस्तान के खिलाफ 3 रन बनाए तथा इसके बाद अमेरिका के खिलाफ 35 गेंदों में 31* रन की पारी खेली थी। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487