Logo
election banner
Shardul Thakur Injured: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन शार्दुल ठाकुर बाउंसर से चोटिल हो गए थे।

Shardul Thakur Injured : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा। इस टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लड़खड़ा गया था। भारत के 6 विकेट 121 रन पर गिर गए थे। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने केएल राहुल के साथ भारतीय पारी को संभाला। लेकिन, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शार्दुल का इम्तिहान लिया। उछाल भरी विकेट पर एक बाउंसर शार्दुल के सीधे सिर पर आकर लगी। इससे उनका माथा सूज गया। इसके बावजूद शार्दुल डटे रहे। 

शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने की ये घटना भारतीय पारी के 44वें ओवर की है। ये ओवर साउथ अफ्रीका के युवा पेसर जेराल्ड कोएट्जी फेंक रहे थे। ओवर की चौथी गेंद कोएट्जी ने शॉर्ट फेंकी, जिसकी रफ्तार 140 किमी प्रति घंटा से कुछ अधिक थी। शार्दुल ने इसे हुक करने की कोशिश की। लेकिन, रफ्तार ने उन्हें चौंका दिया और गेंद सीधा शार्दुल के हेलमेट पर जा लगी। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

हेलमेट पर गेंद लगने के बाद शार्दुल का माथा सूजा
बॉल हेलमेट पर लगने के बाद शार्दुल कुछ देर के लिए तो परेशान हो गए। इसके बाद ड्रेसिंग रूम से फौरन फीजियो दौड़ते हुए मैदान में आए। उन्होंने तुरंत हेलमेट निकलकर शार्दुल की चोट की जांच की तो उनके माथे पर सूजन हो गई थी। इसके बाद करीब 10 मिनट तक खेल रोकना पड़ा।

इसके बाद उनका कन्कशन टेस्ट हुआ। हेलमेट पर गेंद लगने के बाद खिलाड़ी को इस टेस्ट से गुजरना पड़ता है। इसके बाद जहां सूजन थी, वहां आइस पैक लगाया गया और कुछ देर बाद शार्दुल ने दोबारा बैटिंग शुरू की।

शार्दुल ने राहुल के साथ 43 रन की साझेदारी की
जेराल्ड कोएट्जी के बाउंसर से तो शार्दुल ठाकुर को गहरी चोट नहीं आई लेकिन इसके 2 ओवर बाद कगिसो रबाडा ने उन्हें आउट कर दिया। ये रबाडा का पारी का पांचवां विकेट था। आउट होने से पहले शार्दुल ने 33 गेंद में 24 रन बनाए। शार्दुल ने केएल राहुल के साथ 7वें विकेट के लिए 43 रन की अहम साझेदारी की। 

jindal steel Ad
5379487