Logo
ICC Player Of The Month award: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को जनवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा की। वेस्टइंडीज के युवा खिलाड़ी शमार जोसेफ ने साल के पहले महीने का खिताब अपने नाम किया है।

ICC Player Of The Month award: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को जनवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा की। वेस्टइंडीज के युवा खिलाड़ी शमार जोसेफ ने साल के पहले महीने का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया। हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में शमार शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में आ गए थे। इसके बाद उन्हें IPL  फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ जोड़ लिया था।

प्लेयर ऑफ सीरीज चुने गए थे
जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने टेस्ट डेब्यू किया था। एडिलेड में खेले अपने पहले टेस्ट में इस 24 साल के खिलाड़ी ने पहली ही पारी में 5 विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद गाबा में खेले गए दूसरे टेस्ट में जोसेफ को रातों-रात हीरो बना दिया था। उन्होंने पहली पारी में तो 1 ही सफलता प्राप्त की थी, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 11.5 ओवर में 68 रन देकर 7 शिकार किए थे। वेस्टइंडीज ने यह टेस्ट 8 रन से जीता था। शानदार गेंदबाजी के लिए शमर जोसेफ को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ सीरीज चुना गया था। 

LSG ने 3 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा
जोसेफ के इस प्रदर्शन के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 3 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया था। वह तेज गेंदबाज मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के रूप में फ्रेंचाइजी से जुड़े थे। क्रिकेट में आने से पहले जोसेफ गुयाना के एक छोटे से शहर में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे, लेकिन क्रिकेट में उनकी रुचि थी और वह लगातार प्रैक्टिस करते रहते थे। घरेलू क्रिकेट में जोसेफ के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 7 प्रथम श्रेणी मैच की 14 पारियों में 34 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 2 लिस्ट A मैच में उनके नाम 2 विकेट हैं। 

ये भी पढ़ें: Sanjana Ganesan: जसप्रीत बुमराह की पोस्ट पर यूजर ने किया भद्दा कमेंट, संजना गणेशन ने लगा दी क्लास

jindal steel hbm ad
5379487