Logo
election banner
Shakib Al Hasan, BAN vs SL: श्रीलंका की क्रिकेट टीम अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। दोनों देशों के बीच वनडे-टी20 के साथ ही टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है। इस बीच, बांग्लादेश के धाकड़ क्रिकेटर ने बोर्ड से छुट्टी मांग ली है।

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 सीरीज से हटने के बाद बांग्लादेश के धाकड़ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अब दो टेस्ट की सीरीज भी नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि शाकिब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे। ये टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। 

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन जलाल युनूस ने कहा,"शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ पूरी श्रृंखला से ब्रेक का अनुरोध किया क्योंकि उन्हें लगा कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ समय दूर रहना चाहिए। हालांकि उनकी आंखें अब ठीक लग रही हैं, लेकिन वह पूरी तरह से फिट होकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए ब्रेक चाहते हैं।"

शाकिब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट भी नहीं खेलेंगे
शाकिब अल हसन बांग्लादेश प्रीमियर लीग की शुरुआत से ही आंखों की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन फिर भी उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 11 मैचों में 249 रन बनाए थे। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20, 3 वनडे और दो टेस्ट की सीरीज 4 मार्च से सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी। T20 सीरीज़ 4 मार्च को सिलहट में शुरू होगी। इसके बाद 13 मार्च से वनडे सीरीज का चट्टोग्राम में आगाज होगा और टेस्ट सीरीज़ 22 मार्च से सिलहट में खेली जाएगी। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 30 मार्च से चट्टोग्राम में होगा। 

आंखों की परेशानी से जूझ रहे हैं शाकिब
राष्ट्रीय टीम से ब्रेक के दौरान शाकिब अल हसन आगामी ढाका प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं, जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए अतिरिक्त बल्लेबाजी अभ्यास मिलेगा। विश्व कप 2023 के बाद से, शाकिब ने इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लेने से परहेज किया है। नजमुल हुसैन शान्तो ने सभी प्रारूपों में कप्तानी संभाली है। कुछ समय तक राजनीति में प्रतिस्पर्धा करने के बाद, शाकिब अपनी बीपीएल टीम, रंगपुर राइडर्स के लिए खेलने के लिए लौटे थे। हालांकि, आंखों की समस्या के कारण उन्हें विदेश में डॉक्टर से परामर्श लेने के लिए टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

शाकिब की गैरहाजिरी बांग्लादेश टीम के लिए बड़ा झटका होगा। क्योंकि वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी में टीम के लिए अहम योगदान देते हैं। 
 

jindal steel Ad
5379487