Logo
election banner
Pakistan vs New Zealand 1st T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में पाकिस्तान टीम की रणनीति क्या होगी? नए कप्तान शाहीन अफरीदी ने इसपर खुलकर बात की। उन्होंने बाबर आजम का भी बचाव किया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 12 जनवरी (शुक्रवार) से 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी। पाकिस्तान के नए कप्तान शाहीन अफरीदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की रणनीति का खुलासा किया। अफरीदी ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तान टीम अलग-अलग कॉम्बिनेशन को आजमाएगी। अफरीदी ने बाबर आजम का बचाव भी किया और उनके रोल को लेकर खुलासा किया। 

शाहीन अफरीदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए पाकिस्तान टीम में हर खिलाड़ी के लिए आदर्श स्थान तय करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "आजम खान, आमिर जमाल और साहिबजादा फरहान जैसे कुछ युवा खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं और हसीबुल्लाह और अब्बास अफरीदी जैसे कुछ नए खिलाड़ी भी हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि विश्व कप से पहले इन पांच टी20 और आगामी टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा।"

बाबर-रिजवान बेस्ट ओपनिंग जोड़ी: अफरीदी
अफरीदी ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी बताया। लेकिन, उन्होंने ये साफ कर दिया कि टी20 विश्व कप से पहले के 17 मुकाबलों में अलग-अलग कॉम्बिनेशन को आजमाने की उनकी कोशिश होगी। 

'टी20 विश्व कप से पहले सभी कॉम्बिनेशन आजमाएंगे'
अफरीदी ने कहा, "बाबर और रिज़वान हमेशा पाकिस्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी रहेंगे। मुझे लगता है कि विश्व कप से पहले हमारे पास 17 मैच हैं, और हमें अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमाने की कोशिश करनी चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि कौन सा खिलाड़ी किस स्थिति में फिट बैठता है और हम उन्हें खिलाने की कोशिश करेंगे। कुछ बदलाव हो सकते हैं, या शायद नहीं भी। लेकिन कोशिश यह होगी कि इंग्लैंड दौरे से पहले टीम कॉम्बिनेशन तैयार हो जाए। टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 मैचों से पहले, हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन पता होनी चाहिए।"

इस तेज गेंदबाज ने साफ कर दिया कि वो गेंदबाजी की तरह कप्तानी में भी अपनी अप्रोच एग्रेसिव रखेंगे।

5379487