Logo
election banner
PAK vs NZ: शाहीन अफरीदी ने मोहम्मद रिजवान की तुलना डॉन ब्रैडमैन से की थी। इसी वजह से वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हाल ही में टी20 में सबसे तेज 3 हजार रन पूरे करने वाले बैटर बने थे। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। रिजवान की इस उपलब्धि के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई मिल रही। टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भी रिजवान को बधाई दी। लेकिन, वो इस चक्कर में बुरे फंस गए और उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा। दरअसल, अफरीदी ने रिजवान की तुलना पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन से कर दी थी। इसके बाद से वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे। 

शाहीन अफरीदी ने मोहम्मद रिजवान को बधाई देते हुए एक्स पर एक पोस्ट लिखा था, "टी20 क्रिकेट के बैडमैन और पाकिस्तान के सुपरमैन मोहम्मद रिजवान को 3 हजार टी20 रन बनाने के लिए बधाई। आपके प्रभाव ने खेल को बदलकर रख दिया है और सवाल उठाने वालों को चुप करा दिया। बढ़ते रहो चैंपियन। आप कई लोगों के लिए मिसाल हो।" 

शाहीन के इस पोस्ट के बाद उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया गया। कुछ फैंस ने टी20 रिकॉर्ड से जुड़े आंकड़े दिखाकर शाहीन को आइना दिखाने की कोशिश की। वहीं, कुछ ने रिजवान को टी20 का बेस्ट प्लेयर भी बताया। 

रिजवान ने 93 टी20 की 80 पारियों में 49 की औसत से 3048 रन बनाए हैं। उन्होंने ये रन 127 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं, जिसे टी20 में अच्छा नहीं माना जाएगा। उनका स्ट्राइक रेट हारिस रऊफ से भी खराब है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। 

jindal steel Ad
5379487