Logo
election banner
Shaheen Afridi captaincy fiasco: शाहीन शाह अफरीदी ने 5 अप्रैल, शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक दहाड़ते और गुर्राते शेर का वीडियो शेयर किया है। इसमें कप्तानी खोने की नाराजगी देख सकते हैं।

नई दिल्ली। शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान की टी20 टीम की कप्तानी से हटाए जाने पर अब चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कप्तानी जाने को लेकर एक तरह से अपनी नाराजगी जताई है। शाहीन ने लिखा कि मेरे सब्र का इम्तिहान ना लिया जाए और ये दिखाने के लिए मजबूर ना किया जाए कि वो कितने क्रूर हो सकते हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में यू टर्न लेते हुए शाहीन अफरीदी से टी20 टीम की कप्तानी छीनने के बाद बाबर आजम को दोबारा ये जिम्मेदारी सौंप दी। बाबर को वनडे टीम का भी कप्तान बनाया गया है। पीसीबी ने टी20 विश्व कप के 2 महीने पहले ये निर्णय लिया है। शाहीन को पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था और एक सीरीज बाद ही उनकी इस पद से छुट्टी हो गई। 

कप्तानी विवाद के बीच शाहीन अफरीदी ने इंस्टाग्राम पर 29 सेंकेड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें शेर नजर आ रहा। इस वीडियो पर कैप्शन में लिखा है, "मुझे कभी भी ऐसी स्थिति में न रखें जहां मुझे आपको यह दिखाना पड़े कि मैं कितना क्रूर और निर्दयी हो सकता हूं। मेरे धैर्य की परीक्षा मत लो. क्योंकि मैं शायद उनमें से सबसे दयालु और स्वीट इंसान हूं, जिनसे आप कभी मिले हैं, लेकिन एक बार जब मैं अपनी सीमा तक पहुंच जाऊंगा, तो आप मुझे वो चीजें करते हुए देखेंगे जिनके बारे में किसी ने नहीं सोचा था कि मैं करने में सक्षम हूं।''

बाबर ने पिछले साल नवंबर में कप्तानी छोड़ी थी
बाबर आजम ने पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप में पाकिस्तान टीम की नाकामी के बाद वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। पाकिस्तान लीग स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाया था। बाद में बाबर ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी थी। टेस्ट में शान मसूद को जिम्मेदारी सौंपी गई थी जबकि टी20 में शाहीन के हाथों में टीम की कमान दी गई थी। 

एक सीरीज बाद ही शाहीन की कप्तानी गई
शाहीन की अगुआई में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज खेलने गई थी, जहां पांच मैच में से उसे बस 1 में ही जीत मिली थी। इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी करते हुए भी नाकामी हाथ आई। उनकी टीम ने 10 मैच में से सिर्फ एक में जीत हासिल की थी। 

jindal steel Ad
5379487