Logo
election banner
Shaheen Afridi Scored 3 Runs in Last Ball: शाहीन अफरीदी ने ILT20 लीग के एक मैच में MI Emirates के खिलाफ मैच में आखिरी गेंद में तीन रन बनाकर अपनी टीम डेजर्ट वाइपर्स को जीत दिलाई।

ILT20: शाहीन अफरीदी नए-नए पाकिस्तान की टी20 टीम के कप्तान बने हैं। वो भले ही न्यूजीलैंड के हालिया दौरे पर अपनी टीम को टी20 सीरीज में जीत नहीं दिला पाए। लेकिन, इंटरनेशनल लीग टी20 यानी ILT20 में उन्होंने एक रोमांचक मुकाबले में अपनी टीम डेजर्ट वाइपर्स को आखिरी गेंद पर MI Emirates के खिलाफ जीत दिला दी। 

आखिरी गेंद पर अफरीदी की टीम डेजर्ट वाइपर्स को तीन रन की दरकार थी। गेंद ट्रेंट बोल्ट के हाथों में थी और स्ट्राइक पर अफरीदी थे। बोल्ट की आखिरी गेंद फुल लेंथ थी, इस पर अफरीदी ने थर्ड मैन की तरफ हवाई शॉट मारा और तेजी से भागने लगे।

ऐसा लगा कि अफरीदी तीन रन पूरे नहीं कर पाएंगे। लेकिन, उन्होंने गजब की तेजी दिखाई और अपने साथी ल्यूक वुड के साथ मिलकर तीन रन पूरे कर लिए। 

शाहीन ने आखिरी गेंद पर वाइपर्स को दिलाई जीत
इस तरह शाहीन के आखिरी गेंद पर खेले हवाई शॉट की बदौलत डेजर्ट वाइपर्स ये मैच जीत गई। शाहीन अफरीदी की टीम ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की मालिकाना हक वाली टीम MI Emirates को हराने में अहम रोल निभाया। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि मैच सुपर ओवर में भी जा सकता है क्योंकि आखिरी गेंद पर 3 रन की दरकार थी। लेकिन, अफरीदी ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने 12 गेंद में नाबाद 17 रन की पारी खेली, जिसमें एक चौका शामिल है। 

मैच में शाहीन को एक भी विकेट नहीं मिला था
शाहीन इस मैच में गेंद से कमाल नहीं दिखा पाए थे लेकिन बल्ले से टीम को जीत दिला, उसकी भरपाई कर दी। इस मैच में MI Emirates ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन बनाए थे। मोहम्मद आमिर ने वाइपर्स के लिए 3 विकेट लिए। इसके जवाब में डेजर्ट वाइपर्स 8 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। वाइपर्स की तरफ से शरफेन रदरफोर्ड ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। 

5379487