Logo
India A Beat England Lions: इंडिया-ए ने अहमदाबाद में खेले जा रहे दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट में इंग्लैंड लॉयंस को पारी और 16 रन से हराया। सरफराज खान प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच जहां हैदराबाद में पहला टेस्ट खेला जा रहा है, वहीं, दूसरी तरफ अहमदाबाद में इंडिया-ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट खेला गया। इंडिया-ए ने इस चार दिवसीय टेस्ट को पारी और 16 रन के अंतर से जीत लिया।

दूसरी पारी में सौरभ कुमार ने पांच विकेट झटके। वहीं, पहली पारी में सरफराज खान ने 161 रन ठोके थे। इस पारी के लिए सरफराज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

इंग्लैंड लॉयंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहली बारी में इंग्लैंड लॉयंस की टीम 152 रन पर ढेर हो गई थी। इंडिया-ए की तरफ से आकाश दीप ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए थे। इसके जवाब में सरफराज खान 161 और देवदत्त पडिक्कल के 105 रन की पारी की बदौलत इंडिया-ए ने पहली पारी में 489 रन ठोक डाले थे। इस लिहाज से इंडिया-ए ने पहली पारी के लिहाज से इंग्लैंड लॉयंस पर 337 रन की बढ़त बनाई थी। 

इंडिया-ए ने पारी और 16 रन से लॉयंस को हराया
तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड लॉयंस का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 304 रन था और वो भारत से 33 रन पीछे था और उसके दो विकेट ही बाकी थे। मैच के चौथे दिन यानी शनिवार को इंग्लैंड लॉयंस की टीम कल के स्कोर में 17 रन ही और जोड़ पाई और उसके दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

अर्शदीप सिंह और यश दयाल ने आखिरी बचे दोनों बल्लेबाजों को आउट किया। इस तरह इंडिया-ए ने पारी और 16 रन से मैच जीत लिया। इस साथ ही इंडिया-ए ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। 

चौथे दिन इंग्लैंड लॉयंस 17 रन ही जोड़ पाई
डरहम के विकेटकीपर बैटर ओली रॉबिन्सन तीसरे दिन लॉयंस के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे, उन्होंने नाबाद 84 रन बनाए। लेकिन चौथे दिन वो अपने रात के स्कोर में केवल एक रन जोड़ पाए और अर्शदीप की गेंद पर कैच आउट हो गए। नंबर 11 पर बैटिंग के लिए उतरे टॉम लॉज़ आखिरी विकेट गिरने से पहले तीन ओवर से भी कम समय तक टिक सके, जिसका मतलब इंडिया-ए को दोबारा बल्लेबाजी ही नहीं करनी पड़ी। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 1 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा। 

jindal steel Ad
5379487