Logo
SRH vs RR IPL 2024 Qualifier 2 : राजस्थान रॉयल्स ने क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार की वजह बताई। राजस्थान की टीम 176 रन की टारेगट हासिल नहीं कर पाई।

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier 2 : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली हार की वजह बताई है। संजू ने कहा कि मैच में गेंदबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। संजू ने बीच के ओवर में खराब बैटिंग को टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बताई। आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में शुक्रवार शाम को सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराया था। हैदराबाद के पार्ट टाइम गेंदबाजों के आगे राजस्थान के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। 

संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा, "हमें गेंदबाजों पर गर्व है लेकिन बीच के ओवर में हम उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए। मैच के दौरान ओस नहीं गिरी इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को गेंदबाजी में मुश्किल पेश नहीं आई। संजू ने आगे कहा कि ये अनुमान लगा पाना मुश्किल है कि कब ओस गिरेगी या कब नहीं। दूसरी पारी में विकेट बिल्कुल अलग खेला। गेंद काफी टर्न कर रही थी। हैदराबाद ने हमारे दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ स्पिन का काफी अच्छा इस्तेमाल किया। बल्लेबाज चाहते तो स्वीप शॉट का इस्तेमाल कर सकते थे या बाहर निकलकर शॉट्स खेल सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।"

संजू ने आगे कहा कि हमारे पास अच्छा टैलेंट हैं। रियान पराग और ध्रुव जुरेल अच्छे खिलाड़ी हैं और आगे भारत के लिए भी खेल सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ध्रुव जुरेल (56) और यशस्वी जायसवाल (42) की पारी के बावजूद 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी और 36 रन से मैच हार गई। हैदराबाद की तरफ से शाहबाज अहमद ने 23 रन देकर 3 और अभिषेक शर्मा ने 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इससे पहले, हेनरिक क्लासेन के अर्धशतक की मदद से हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन बनाए थे। 

jindal steel hbm ad
5379487