Logo
election banner
SA20 के आगामी सीजन में चोटिल राशिद खान नहीं खेलेंगे। उनके स्थान पर कायरान पोलार्ड MI Cape Town की कप्तानी करेंगे। राशिद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।

नई दिल्ली। MI केपटाउन के कप्तान राशिद खान पीठ की सर्जरी की वजह से SA20 से बाहर हो गए हैं। राशिद अभी अभी अपनी चोट से उबर रहे हैं। उन्हें भारत के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रही टी20 सीरीज में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा तो बनाया गया है लेकिन वो खेलेंगे नहीं। राशिद यूएई में अफगानिस्तान की हालिया टी20 सीरीज और बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी नहीं खेले थे।

राशिद खान की गैरहाजिरी में कायरान पोलार्ड MI केपटाउन की कप्तानी करेंगे और SA20 में डेब्यू करेंगे। पोलार्ड को 2024 में ILT20 के लिए MI अमीरात द्वारा भी रीटेन किया गया था। लेकिन, इस टूर्नामेंट की तारीख SA20 के साथ टकराने की वजह से, अब निकोलस पूरन पोलार्ड के स्थान पर आईएलटी20 में MI अमीरात की कप्तानी करेंगे। यह देखना होगा कि पोलार्ड यूएई में ILT20 के आखिरी चरण के लिए एमआई अमीरात में शामिल होंगे या नहीं।

पोलार्ड हाल ही में अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे थे। जहां उनकी टीम डेक्कन ग्लेडियेटर्स से फाइनल हार गई थी। पूरन, जो ट्रिनबागो नाइट राइडर्स में पोलार्ड की कैरेबियन प्रीमियर लीग के साथी हैं, ने फ्री एजेंट बनने के लिए दिसंबर 2023 में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया था। 

SA20 10 जनवरी से शुरू होगा और 10 फरवरी तक चलेगा। वहीं, ILT20 19 जनवरी से 17 फरवरी के बीच खेला जाएगा। दोनों लीग की तारीखें न्यूजीलैंड की टी20 सुपर स्मैश और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से भी भिड़ेंगी।

5379487