Logo
election banner
Rohit Sharma Threw His Cap: रवींद्र जडेजा की गलती के कारण राजकोट टेस्ट के पहले दिन सरफराज खान रन आउट हो गए। ड्रेसिंग रूम में बैठे रोहित शर्मा इससे झुंझला गयए और उन्होंने कैप जमीन पर फेंक दी।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में पांच टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा। इस टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 33 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिर गए थे। इसके बाद रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की। इस दौरान रोहित शर्मा के बाद रवींद्र जडेजा ने भी शतक ठोका। 

जडेजा का ये राजकोट में दूसरा शतक है। उन्होंने अपना पहला शतक भी यहीं जमाया था। ये उनका होम ग्राउंड है। हालांकि, शतक पूरा करने के चक्कर में जडेजा से एक गलती हो गई और इस वजह से डेब्यूटेंट सरफराज खान को रन आउट होना पड़ गया। सरफराज ने भी पहली टेस्ट पारी में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 48 गेंद में शतक अर्धशतक ठोक दिया। ये भारत के लिए डेब्यू पर संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। 

जडेजा की जल्दबाजी के चक्कर में सरफराज रन आउट हुए
सरफराज अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन, भारतीय पारी के 82वें ओवर में जडेजा से शतक पूरा करने के चक्कर में एक गलती हो गई। वो 99 रन के स्कोर पर थे और ये ओवर जेम्स एंडरसन फेंक रहे थे। उनके इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ लगा दी।

बात साथी खिलाड़ी के शतक की थी, तो सरफराज ने भी नहीं देरी नहीं की और स्ट्राइक एंड की तरफ दौड़ लगा दी। लेकिन मार्क वुड के हाथ में गेंद देख जडेजा ने रन लेने का अपना फैसला बदल दिया और वो वापस क्रीज के भीतर लौट गए। लेकिन, नॉन स्ट्राइकर एंड पर सरफराज को क्रीज के भीतर लौटने का मौका ही नहीं मिला और वुड के सीधे थ्रो ने बेल्स बिखेर दिए। 

जडेजा की गलती पर रोहित ने कैप फेंकी
इस तरह सरफराज खान 66 गेंद में 62 रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का मारा। 

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja Century: रोहित शर्मा के बाद रवींद्र जडेजा ने भी ठोका शतक, राजकोट में जमाई दूसरी सेंचुरी

उस वक्त रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम में जडेजा के शतक का जश्न मनाने के लिए खड़े थे। लेकिन, जैसे ही उन्होंने ये देखा कि जडेजा की गलती से सरफराज खान रन आउट हो गए तो वो गुस्से में उन्होंने कैप जमीन पर फेंक दी। इसका वीडियो वायरल हो रहा और इसके बाद वो ड्रेसिंग रूम के भीतर चले गए। जडेजा का शतक पूरा होने के बाद भी रोहित बाकी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में नजर नहीं आए। 

5379487