Logo
election banner
Rohit Sharma: रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में खेल रहे। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने संन्यास से जुड़े सवाल पर साफ कर दिया कि वो अभी कुछ और साल क्रिकेट खेलना चाहते हैं। यानी वो 2027 का विश्व कप भी खेल सकते हैं।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनका अहम लक्ष्य भारत के लिए वनडे विश्व कप जीतना है। वहीं, संन्यास से जुड़े सवाल पर रोहित ने साफ कर दिया कि फिलहाल वो क्रिकेट खेल रहे हैं तो फिलहाल, संन्यास का कोई इरादा नहीं है और कुछ साल क्रिकेट खेलूंगा। 

रोहित शर्मा ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो पर अपने भविष्य से जुड़े सवाल पर कहा, मैंने अभी संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। लेकिन मुझे ये नहीं पता कि जिंदगी कहां ले जाएगी। मैं अभी भी अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं। इसलिए मैं कुछ और साल खेलना चाहता हूं और फिर सोचूंगा, फिलहाल कुछ नहीं पता है। इसका मतलब ये है कि रोहित 2027 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। 

मेरा फिलहाल संन्यास का इरादा नहीं: रोहित
इसी इंटरव्यू के दौरान रोहित ने अपना लक्ष्य के बारे में बताया। उन्हें आज भी विश्व कप नहीं जीत पाने का मलाल है। उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में विश्व कप जीतना चाहता हूं और 2025 में डब्ल्यूटीसी फाइनल है, उम्मीद है कि भारत इसे जीतेगा।"

'वनडे विश्व कप जीतना ही लक्ष्य'
पिछले साल 2023 वनडे विश्व कप के टीम इंडिया के फाइनल तक के सफर को लेकर रोहित ने कहा, हमने अच्छी क्रिकेट खेली। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार गए।  हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि पूरे टूर्नामेंट में भारत ने खराब नहीं खेला था।

रोहित ने कहा कि मेरे लिए 50 ओवर का विश्व कप ही वास्तविक विश्व कप है। हम उस विश्व कप को देखकर बड़े हुए हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह भारत में हमारे घरेलू दर्शकों के सामने हो रहा था। हमने उस फाइनल तक बहुत अच्छा खेला। जब हमने सेमीफाइनल जीता, मुझे लगा, अब हम बस एक कदम दूर हैं, हम सभी चीजें सही कर रहे हैं। लेकिन, बदकिस्मती से हम ट्रॉफी नहीं जीत पाए। 

आईपीएल 2024 के बाद रोहित शर्मा जून में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुटेंगे, वो इस टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी करेंगे। 

jindal steel
5379487