Logo
election banner
Rohit Sharma, Sarfaraz Khan, Delhi Police, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 145 रन बनाए। भारतीय टीम जब फील्डिंग कर रही थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान में ही सरफराज खान की फटकार लगा दी।

Rohit Sharma, Sarfaraz Khan, Delhi Police, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 145 रन बनाए। भारतीय टीम जब फील्डिंग कर रही थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान में ही सरफराज खान की फटकार लगा दी। रोहित शर्मा का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने भी इस वीडियो को लपक लिया है और उन्हें कप्तान रोहित शर्मा का तरीका पसंद आया है। यह वाक्या तब घटा जब इंग्लैंड के 8 विकेट गिर चुके थे। शोएब बशीर और बेन फोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे।

स्टंप माइक में कैद हुई आवाज

रोहित शर्मा चाहते थे कि शोएब बशीर के करीब एक फील्डर को लगाया जाए, ऐसे में उन्होंने सरफराज खान को यह जिम्मेदारी सौंपी। सरफराज बिना हेलमेट लगाए ही बल्लेबाज के करीब फील्डिंग करने के लिए तैनात होंने लगे। इस पर रोहित शर्मा भड़क गए और उन्होंने दूर से ही सरफराज खान को चिल्लाया। उनकी यह बात स्टंप माइक में कैद हो गई। रोहित शर्मा ने कहा, 'ऐ भाई यहां हीरो नहीं बनने का।' इसके तुरंत बाद केएस भरत हेलमेट और एक एब्डोमिनल गार्ड (L गार्ड) लेकर मैदान पर पहुंचे।

दिल्ली पुलिस ने दी हेलमेट पहनने की सलाह

दिल्ली पुलिस ने रोहित शर्मा का यह वीडियो एक्स पर शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, 'टू व्हीलर पर हीरो नहीं बनने का। हमेशा हेलमेट पहनने का।' मुकाबले की बात करें तो तीसरे दिन स्टंप तक भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को सीरीज जीतने के लिए 152 रन और इंग्लैंड को सीरीज में 2-2 की बराबरी करने के लिए 10 विकेट की दरकार है।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 307 रन और इंग्लैंड ने 353 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 145 रन पर ही सिमट गई। सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। साथ ही विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट भारतीय टीम ने 106 रन और राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट को 434 रन से अपने नाम किया था। 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: रवि शास्त्री, नवजोत सिंह सिद्धू जो नहीं कर सके वह रोहित शर्मा ने कर दिखाया, रांची में बनाया खास कीर्तिमान

5379487