Logo
election banner
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में एक खूंखार खिलाड़ी की वापसी हो सकती है। इस प्लेयर ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में पारी से हार और फिर आईसीसी के जुर्माने के बाद टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई है। चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेलने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा फिट हो गए हैं। उन्होंने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है और वो केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में उनके खेलने की पूरी उम्मीद है। 

विदेश में बेहतर बैटिंग के कारण आर अश्विन की जगह नंबर-7 पर रवींद्र जडेजा हमेशा से ही टीम इंडिया के पसंदीदा विकल्प थे। लेकिन, सेंचुरियन टेस्ट में भारत के पास कोई विकल्प नहीं था। ऐसे में भारतीय टीम को प्रमुख स्पिनर के रूप में आर अश्विन को खिलाना पड़ा। अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की। स्पिन गेंदबाजों के मुफीद कंडीशन नहीं होने के बावजूद अश्विन ने 19 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट लिया था। लेकिन, टीम इंडिया को बैटिंग में जरूर जडेजा की कमी महसूस हुई। 

जडेजा ने अभ्यास शुरू किया
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले जडेजा टीम के वॉर्म अप सेशन का हिस्सा थे। रनिंग के दौरान उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने 30 से 40 मीटर की छोटी दौड़ लगाई थी। जडेजा ने कुछ देर फिटनेस ड्रिल भी की थी। लेकिन सबसे अधिक आश्वस्त करने वाला पहलू तीसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान जडेजा की गेंदबाजी थी। रिजर्व तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ, जडेजा ने करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी की थी और टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रजनीकांत उस वक्त मौजूद थे। 

शार्दुल के स्थान पर जडेजा खेल सकते हैं
केपटाउन में दूसरे टेस्ट के लिए अभी 4 दिन बाकी हैं और ऐसे में जडेजा की वापसी की पूरी संभावना है। लेकिन, वो अश्विन की जगह टीम में नहीं आएंगे। चौथे सीमर के रूप में शार्दुल ठाकुर ने सेंचुरियन में जिस तरह का प्रदर्शन किया। उसके बाद भारतीय टीम प्रबंधन अश्विन और जडेजा दोनों को खिलाना चाहेगा। कम से कम, जडेजा एक छोर से कसी हुई गेंदबाजी कर सकते हैं, जिससे मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के पास दूसरे छोर से आक्रामक गेंदबाजी करने का मौका होगा। 

5379487