Logo
Ravindra Jadeja out Controversy: चेन्नई सुपर किंग्स के बैटर रवींद्र जडेजा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अजीबोगरीब तरीके से आउट हो गए। जडेजा एक थ्रो के बीच में आ गए थे। रीप्ले देखने के बाद टीवी अंपायर ने उन्हें आउट दिया। इस तरह आउट होने को लेकर क्या है नियम आइए जानते हैं।

Ravindra Jadeja out Controversy: रवींद्र जडेजा के साथ राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में ऐसा कुछ हुआ, जिसपर उनके लिए भी यकीन करना मुश्किल होगा। दरअसल, वो इस तरह से आउट हुए, जैसा क्रिकेट मैदान में कम ही देखने को मिलता है। चेन्नई की टीम 142 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी। इस दौरान रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आए थे। चेन्नई की पारी का 15वां ओवर खत्म हुआ तो जडेजा 3 रन पर खेल रहे थे। 

तब चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 30 गेंद में 26 रन की दरकार थी। चेन्नई की पारी का 16वां ओवर आवेश खान फेंकने आए। उनकी पहली गेंद पर ही रन आउट का मौका बना। जडेजा ने ऑफ स्टम्प की बाहर की गेंद को कवर की तरफ खेलकर 1 रन लेने की कोशिश की। लेकिन, डायरेक्ट हिट नहीं लगी तो वो बच गए। लेकिन, इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा का खेल खत्म हो गया। 

जडेजा अजीब तरीके से आउट हुए
ऑफ स्टम्प की बाहर की गेंद को जडेजा ने थर्डमैन की तरफ खेलकर दो रन के लिए दौड़ गए। लेकिन, ऋतुराज गायकवाड़ ने इसे भांप लिया। दूसरे रन लेने के चक्कर में जडेजा बहुत आगे आ गए थे। लेकिन, ऋतुराज ने उन्हें वापस भेज दिया। इतने में विकेटकीपर संजू सैमसन के ग्लव्स में थ्रो आ गया। संजू ने तेजी से गेंद को पकड़ा और इसे नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ थ्रो किया। जडेजा इसी बीच इस छोर की तरफ दौड़ रहे थे और इस दौरान वो गेंद की लाइन में आ गए और संजू का डायरेक्ट थ्रो उनकी पीठ पर लगा। 


राजस्थान रॉयल्स ने फौरन ही फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की अपील कर दी। मामला टीवी अंपायर के पास गया। उन्होंने अलग-अलग एंगल से रीप्ले देखे और ये पाया कि जडेजा जानबूझकर गेंद की लाइन में आए थे। इसलिए उन्हें आउट दे दिया गया। जडेजा आईपीएल में इस तरह आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। उनसे पहले युसूफ पठान और अमित मिश्रा भी इस तरह विकेट गंवा चुके हैं। 

5379487