Logo
election banner
Ravichandran Ashwin Became Number 1 Test Bowler: भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन आईसीसी की ताजा जारी गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा है।

नई दिल्ली। आर अश्विन आईसीसी की गेंदबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में दोबारा नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की थी और 9 विकेट झटके थे। ये अश्विन का 100वां टेस्ट था। उन्होंने इस टेस्ट की पहली पारी में 51 रन देकर 4 विकेट झटके थे जबकि दूसरी पारी में 77 रन देकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया था। भारत वो मुकाबला पारी और 62 रन से जीता था और सीरीज भी 4-1 से अपने नाम की थी। 

अश्विन हमवतन जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़कर टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज बने हैं। वो छठी बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बने हैं। वो पहली बार 2015 में नंबर-1 बने थे। अश्विन ने इंग्लैंज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 26 विकेट लिए थे। इसमें उन्होंने दो फाइव विकेट हॉल लिए थे। अश्विन ने सीरीज में धीमी शुरुआत की थी और मां के बीमार होने की वजह से वो तीसरे टेस्ट के दौरान घर लौट गए थे। लेकिन, इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी की और रांची के बाद धर्मशाला टेस्ट में भारत की जीत में अहम योगदान दिया था। 

धर्मशाला टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे कुलदीप यादव, जो इसी टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय बने थे, वो 15 स्थान की छलांग लगाकर करियर बेस्ट 16वें पायदान पर आ गए हैं। उन्होंने धर्मशाला टेस्ट में कुल 7 विकेट लिए थे। वहीं, बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 5 स्थान की बड़ी छलांग लगाई है और वो छठे स्थान पर आ गए।

शुभमन गिल 11 पायदान ऊपर चढ़कर करियर बेस्ट 20वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए यशस्वी जायसवाल को भी फायदा हुआ है। वो बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर 8वें पायदान पर आ गए हैं। 

5379487