Logo
election banner
Adam Zampa Pulls Out of IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है। लेग स्पिनर एडम जाम्पा अचानक आईपीएल 2024 से हट गए हैं।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़ाम्पा ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया। जाम्पा को पिछले साल दुबई में हुई आईपीएल नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने 1.5 करोड़ रुपये के अनुबंध पर रीटेन किया था। लेकिन उनके मैनेजर ने गुरुवार को ईएसपीएनक्रिकइन्फो से पुष्टि की कि वह आईपीएल 2024 में नहीं हिस्सा लेंगे। 

एडम जाम्पा पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से ही लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज के बाद वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेली थी। वो परिवार के साथ रहना चाहते हैं। जाम्पा के हटने से राजस्थान रॉयल्स की स्पिन गेंदबाजी जरूर कमजोरी होगी। 

रॉयल्स के पास आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के रूप में भारत के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, लेकिन ज़ाम्पा ने फिर भी 2023 में 6 मुकाबले खेले थे। उन्होंने 8.54 की इकॉनमी रेट के साथ आठ विकेट लिए थे। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स पर घरेलू जीत में 22 रन देकर 3 विकेट भी शामिल था। जाम्पा आईपीएल में इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और अब खत्म हो चुकी टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट का प्रतिनिधित्व किया था और चार अलग-अलग 4 सीजन में 20 मैचों में 29 विकेट लिए थे। 

यह भी पढ़ें: CSK vs RCB IPL 2024 Preview: चेपॉक पर अब तक रही सीएसके की धमक, क्या RCB की 'विराट' सेना बदलेगी इतिहास?

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स को झटका लग चुका है। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा क्वाड्रिसेप्स सर्जरी के बाद आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। प्रसिद्ध की चोट ने रॉयल्स के सह-मालिक मनोज बडाले को यह सुझाव देने के लिए प्रेरित किया कि फ्रेंचाइजी बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम कर सकती हैं। राजस्थान रॉयल्स ने अबतक प्रसिद्ध और जाम्पा के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें: CSK vs RCB Live Streaming: धोनी और विराट की ओपनिंग मैच में टक्कर, जानें कैसे फ्री में देखें आरसीबी बनाम सीएसके मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स से है। यह मैच 24 मार्च को जयपुर में खेला जाएगा। दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स से टक्कर होगी। यह मुकाबला 28 मार्च को जयपुर में खेला जाएगा। 

5379487