Logo
election banner
RR vs PBKS: आईपीएल 2024 का 27वां मुकाबला 13 अप्रैल, शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। मैच में संजू सैमसन ने एमएस धोनी की स्टाइल में लियाम लिविंगस्टोन को रन आउट किया।

RR vs PBKS: आईपीएल 2024 का 27वां मुकाबला 13 अप्रैल, शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने एमएस धोनी की स्टाइल में लियाम लिविंगस्टोन को रन आउट किया। 

लिविंगस्टोन यहां दूसरा रन लेने की लिए दौड़े थे और क्रीज से काफी दूर तक आ गए थे। हालांकि फील्डर का थ्रो एकदम सटीक नहीं था। स्टंप से दूर था, लेकिन संजू  ने बॉल को तेजी से पकड़ा और एक हाथ से सस्टंप की तरह बॉल फेंक दी और गिल्लियां उड़ गईं। उस समय लिविंग्सटन को भी नहीं लगा था कि वो आउट हो गए हैं। यदि डाई लगाईं होती, तो बच सकते थे। 

थर्ड एम्पायर ने लिविंग्सटन को आउट दिया। पंजाब के बैटर लिविंगसटन को पवेलियन लौटना पड़ा। लिविंग्सटन 21 रन बनाकर आउट हुए। वह ऐसे समय में आउट हुए, जब टीम को उनकी जरूरत थी। टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई। इसके बाद पंजाब किंग्स 20 ओवर में 147 रन ही बना पाई। ये मैच का टर्निंग पॉइंट रहा। आखिर में जरूर आशुतोष ने कुछ अच्छे हिट लगाए, लेकिन वह भी टीम को फाइटिंग टोटल तक नहीं ले जा पाए। 

कैसे हुआ पूरा घटनाक्रम 
पंजाब की पारी का 18वां ओवर युजवेंद्र चहल फेंक रहे थे। उन्होंने ओवर की पांचवी गेंद फेंकी। आशुतोष ने शॉट मारकर सिंगल लिया। इसके बाद स्ट्राइकिंग ऐंड पर पहुंचे लिविंग्सटन ने दूसरे रन लेने की कोशिश। उन्हें आशुतोष ने मना किया वह वापस क्रीज में आए लेकिन तब तक संजू सैमसन ने गिरते हुए एक हाथ से बॉल से स्टंप्स की गिल्लियां बिखेर दीं। 

धोनी की तरह अभी तक सफल रहे संजू 
भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बेहद शांत और कूल कप्तान माने जाते हैं। वे हर परिस्थिति में शांत रहकर खिलाड़ियों से उनका बेस्ट परफॉर्मेंस करवा लेते थे। उसी तरह संजू भी शांत रहकर अच्छी कप्तानी कर रहे हैं यही वजह है कि राजस्थान रॉयल्स अभी तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रही है और टेबल में टॉप पर है। 

5379487