Logo
election banner
Prasidh Krishna Test Debut: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया। प्रसिद्ध को बुमराह ने कैप सौंपी।

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट में दोनों टीमों की तरफ से कुल 3 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। ये उनका डेब्यू टेस्ट है। प्रसिद्ध को मैच से पहले साथी पेसर जसप्रीत बुमराह के डेब्यू कैप सौंपी। इसके बाद कृष्णा काफी खुश दिखे। इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है। 

इस टेस्ट में चोटिल होने के कारण रवींद्र जडेजा नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर रविचंद्नन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, शार्दुल ठाकुर भी खेल रहे हैं। टीम इंडिया इस टेस्ट में 4 पेसर्स के साथ उतरी है। 

टेस्ट डेब्यू को लेकर प्रसिद्ध काफी खुश नजर आए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने प्रसिद्ध को गले लगाकर बधाई दी। प्रसिद्ध ने सेंचुरियन टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ हुए अनऑफिशियल टेस्ट में इंडिया-ए के लिए शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने इस टेस्ट में हैट्रिक समेत 5 विकेट झटके थे। 

प्रसिद्ध ने अबतक 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं
प्रसिद्ध ने वैसे तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2015 में डेब्यू किया था। लेकिन, चोट और फिटनेस से जुड़ी समस्याओं की वजह से वो अबतक 12 फर्स्ट क्लास मैच ही खेल पाए हैं। इसमें इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 17.29 की औसत से कुल 54 विकेट लिए हैं। वो तीन बार 5 और एक बार मैच में 10 विकेट लेने का भी कारनामा कर चुके हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में डेब्यू करने से पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज में 4 विकेट लिए थे। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

5379487