Logo
election banner
IPL 2024, PBKS Vs DC Fantasy 11: दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच में आप अपनी फैंटेसी-11 में इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। इसमें दो विकेटकीपर शामिल कर सकते हैं।

IPL 2024, PBKS Vs DC Fantasy 11: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का पहला डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) शनिवार को खेला जाएगा। दिन का पहला मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दोपहर 3:30 बजे से महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की वापसी पर सबकी नजर होगी। वो सड़क हादसे में लगी चोट से उबरने के 14 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करेंगे। 

आईपीएल के दौरान अगर आप फैंटेसी लीग में दिलचस्पी रखते हैं और अपनी टीम बनाते हैं, तो पंजाब बनाम दिल्ली मैच में इन 11 खिलाड़ियों को लेकर अपनी फैंटेसी-11 बना सकते हैं। 

2 विकेटकीपर टीम में रख सकते हैं
पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबले में आप विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ी ऋषभ पंत और जितेश शर्मा को रख सकते हैं। भले ही पंत 14 महीने बाद वापसी कर रहे। लेकिन, उनकी तैयारी अच्छी हुई है और वो एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर जितेश भी पावर हिटर हैं और इस सीजन में पंजाब किंग्स की उपकप्तानी करेंगे और भारतीय टी20 टीम में भी उन्हें लगातार मौका मिल रहा। 

3 बैटर को फैंटेसी-11 में शामिल कर सकते
आप अपनी फैंटेसी-11 में तीन बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं। इसमें एक दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर का हालिया टी20 फॉर्म अच्छा है। कप्तानी से हटने के बाद वो टॉप ऑर्डर में खुलकर खेल सकते हैं। पिछले सीजन वॉर्नन 516 रन बना कर दिल्ली टीम के टॉप स्कोरर रहे थे। उनके अलावा पंजाब के कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो को भी बतौर बैटर टीम में शामिल कर सकते हैं। धवन पिछले सीजन में पंजाब के टॉप स्कोरर थे। वो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं। 

4 ऑलराउंडर को टीम में जगह दे सकते
फैंटेसी-11 में 4 ऑलराउंडर को आप शामिल कर सकते हैं। इसमें दिल्ली कैपिटल्स से मिचेल मार्श और अक्षऱ पटेल हैं। तो वहीं, पंजाब किंग्स की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन और सैम करेन ये रोल निभा सकते हैं। मार्श टी20 में 135 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। वो आईपीएल में 38 शिकार कर चुके हैं। सैम करेन ने पिछले आईपीएल में 276 रन बनाए थे और 10 विकेट लिए थे। वो निचले क्रम में उपयोगी साबित हो सकते हैं। लिविंगस्टोन पावर हिटर हैं और लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। 

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'सांस तो लेने दे उसको...' क्यों रवींद्र जडेजा पर बीच मैच में भड़क गए विराट कोहली? देखें वीडियो

2 गेंदबाज को टीम में रख सकते हैं
अपनी फैंटेसी-11 में आप दो गेंदबाज रख सकते हैं। एक कैगिसो रबाडा और दूसरे कुलदीप यादव। रबाडा ने 69 आईपीएल में 106 विकेट लिए हैं। वो पंजाब के अहम गेंदबाज हैं। कुलदीप यादव ने पिछले 1 साल में शानदार गेंदबाजी की है। पिछले आईपीएल में उन्होंने 14 मैच में 10 विकेट लिए थे। आईपीएल 2022 में उन्होंने 21 विकेट झटके थे। 

किसे कप्तान और उपकप्तान बना सकते हैं?
शिखर धवन को कप्तान बना सकते हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए पिछले कुछ सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, उपकप्तान के तौर पर कुलदीप यादव को आजमा सकते हैं। 

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की फैंटेसी-11

विकेटकीपर: ऋषभ पंत, जितेश शर्मा
बैटर्स: डेविड वॉर्नर, शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो
आलराउंडर: मिचेल मार्श, अक्षर पटेल, लियाम लिविंगस्टन, सैम करेन
गेंदबाज: कुलदीप यादव (उपकप्तान), कैगिसो रबाडा

jindal steel
5379487