Logo
Pat Cummins consecutive Hat-Trick: पैट कमिंस ने टी20 विश्व कप 2024 में तीन दिन के भीतर दूसरी हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार 3 गेंद पर 3 विकेट लिए।

Pat Cummins consecutive Hat-Trick: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। कमिंस ने किंग्सटाउन में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए सुपर-8 राउंड के मैच में हैट्रिक ली। इसके साथ ही मेंस टी20 में दो हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए। इससे पहले, कमिंस ने एंटीगा में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी और अगले ही मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ ये कारनामा दोहरा दिया। 

पैट कमिंस ने अफगानिस्तान की पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान को लॉन्ग ऑन पर कैच आउट कराया। इसके बाद 20वें ओवर की पहली 2 गेंद पर करीम जनत और फिर गुलबदीन नैब को डीप मिडविकेट पर कैच आउट कराकर अपनी हैट्रिक पूरी की। कमिंस बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में ये भूल गए थे कि वो हैट्रिक पर थे। लेकिन, यहां उन्हें ये याद रहा। मिड इनिंग ब्रेक के दौरान कमिंस ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के लिए 100 से अधिक मैच खेलने के बाद लगातार दो बार हैट्रिक लेना पागलपन है।"

कमिंस चार गेंदों में चार विकेट ले सकते थे - एक उपलब्धि जो आयरलैंड के कर्टिस कैंपर ने 2021 टी 20 विश्व कप के दौरान हासिल की थी - लेकिन डेविड वॉर्नर डीप स्क्वायर पर नांगेयालिया खरोटे का कैच नहीं लपक पाए। कमिंस अब लसिथ मलिंगा, टिम साउदी, सर्बिया के मार्क पावलोविच, माल्टा के वसीम अब्बास के साथ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए। पावलोविच ने 2023 में लगातार दो दिन हैट्रिक ली थी, हालांकि उस दौरान उन्होंने तीन मैच खेले थे।

कमिंस लगातार अंतरराष्ट्रीय मैचों में हैट्रिक लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए, उनसे पहले वसीम अकरम ने मार्च 1999 में श्रीलंका के खिलाफ लगातार टेस्ट मैचों में हैट्रिक ली थी। जिमी मैथ्यूज ने 1912 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक ली थी और दोनों ही बार उन्होंने एक ही दिन में हैट्रिक ली थी। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487