Logo
election banner
Australia Beat Pakistan By 79 Runs in Boxing Day Test: पैट कमिंस की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को मेलबर्न टेस्ट में 79 रन से हराया। सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ली।

नई दिल्ली। नई दिल्ली। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में 79 रन से हराया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 टेस्ट की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। 317 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम चौथे दिन ही 237 रन पर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पहली पारी की तरह दूसरी में भी 5 विकेट झटके। कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 360 रन से हराया था। दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट सिडनी में 3 से 7 जनवरी 2024 तक खेला जाएगा। पाकिस्तान टीम एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। 

पाकिस्तान ने 18 रन के भीतर 5 विकेट गंवाए
मेलबर्न टेस्ट की अगर बात करें तो चौथे दिन एक समय पाकिस्तान जीत की तरफ बढ़ता नजर आ रहा था। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने दमदार वापसी की औऱ पाकिस्तान के आखिरी 5 विकेट महज 18 रन पर गिरा दिए। पैट कमिंस ने टेस्ट की दोनों पारियों में 5-5 विकेट लिए। पाकिस्तान की तरफ से 317 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान शान मसूद ने 60, बाबर आजम ने 41 और आगा सलमान ने 50 रन की पारी खेली। मोहम्मद रिजवान 62 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें पैट कमिंस की गेंद पर  एलेक्स कैरी ने विकेट के पीछे लपका। हालांकि, रिजवान के कैच को लेकर विवाद हो रहा। 

कमिंस प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए
10 विकेट लेने वाले पैट कमिंस प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पहली पारी में 48 और दूसरी में 49 रन देकर 5-5 विकेट हासिल किए। मिचेल स्टार्क ने भी दूसरी पारी में 4 शिकार किए। पहली पारी में उनके हाथ खाली रहे थे। 

5379487