Logo
election banner
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट गंवाने के बाद पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। स्लो ओवर रेट के लिए टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया से पर्थ टेस्ट गंवाने के बाद पाकिस्तान को एक और झटका लगा है। आईसीसी ने पर्थ टेस्ट में स्लो ओवर रेट के लिए पाकिस्तान पर जुर्माना लगाया है। मेहमान टीम पर उनकी मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना ठोका गया है और साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 2 अंक काट लिए गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 360 रन की भारी हार के बाद पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गया था और इस जुर्माने का मतलब WTC के तहत टीम का पर्सेंटेज पॉइंट 66.67 से गिरकर 61.11 हो गया है। 

पाकिस्तान पर लगा जुर्माना
खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के मुताबिक, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी टीम द्वारा तय समय में गेंदबाजी करने में नाकाम रहने पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 5 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। पाकिस्तान ने तय सीमा के भीतर दो ओवर कम फेंके थे, इसलिए 10 फीसदी का जुर्माना लगा। 

WTC के 2 अंक भी कटे
इसके अलावा, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की प्लेइंग कंडीशन के आर्टिकल 16.11.2 के अनुसार, हर टीम पर तय समय में एक ओवर कम करने के लिए एक अंक की पेनल्टी लगाई जाती है। नतीजतन, पाकिस्तान के कुल अंकों में से दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट काट लिए गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया औऱ पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा जबकि तीसरा मुकाबला सिडनी में 3 से 7 जनवरी 2024 के बीच होगा। 

5379487