Logo
election banner
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप से पहले सेना के साथ फिटनेस कैंप कर रही। उसे देखकर तो यही लग रहा कि खिलाड़ी विश्व कप से ज्यादा जंग की तैयारी कर रहे।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट में जो ना हो जाए, वो कम है। इस साल जून-जुलाई में टी20 वर्ल्ड कप होना है। इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेना के साथ ट्रेनिंग कर रही है। दो हफ्ते के फिटनेस ट्रेनिंग कैंप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ऐसी ट्रेनिंग दी जा रही, जिसे देखने के बाद हर कोई यही कह रहा है कि ये वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं या जंग लड़ने। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ट्रेनिंग के जो वीडियो वायरल हो रहे, उसमें खिलाड़ी कभी स्नाइपर राइफल से निशाना लगाते नजर आ रहे, तो कभी कमांडो की तरह रस्सी से नीचे फिसलते दिख रहे। इतने से भी मन नहीं भरा तो खिलाड़ियों को भारी भरकम पत्थर लेकर पहाड़ चढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा खिलाड़ियों को सैनिकों की तरह अपने साथियों को कंधे पर उठाकर भागते भी देखा जा सकता है। 

अब इससे खिलाड़ी फिट होते हैं या नहीं, इसका तो नहीं पता। लेकिन, उनके चोटिल होने का खतरा पूरा है। खिलाड़ी सैनिकों से अलग होते हैं। उनकी जिम्मेदारी अलग होती है। लेकिन, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम बिल्डिंग के नाम पर खिलाड़ियों के लिए ऐसी ट्रेनिंग शुरू कर दी, जिससे फायदा कम नुकसान होता ज्यादा दिख रहा। 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के सेना के साथ ट्रेनिंग के वीडियो पर लोग मजेदार कमेंट कर रहे। एक यूजर ने लिखा कि भारत में आईपीएल चल रहा है तो देश के लोगों को कुछ तो मनोरंजन देना होगा ताकि उनका ध्यान आईपीएल की तरफ न जाए। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि तारों के नीचे से जाएंगे तो वीजा तो मिलेगा नहीं। 

5379487