Logo
T20 WC 2024 Pakistan Team: टी20 वर्ल्डकप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा शुरू हो गया। पीसीबी चीफ ने टीम का ऐलान रोक दिया है। चयनकर्ताओं ने उचित बैठकें नहीं ली, इस वजह से मोहसिन नकवी नाराज हो गए।  

T20 WC 2024 Pakistan Team: पाकिस्तान में कोई काम ढंग से नहीं होता। पाकिस्तान में सरकार खुफिया एजेंसी ISI के इशारों पर चलती है। उसी तरह पाकिस्तान क्रिकेट में भी इंटरनल पॉलिटिक्स हावी है। वहां सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। टी20 वर्ल्डकप से ठीक पहले पाकिस्तान अपनी टीम का ऐलान नहीं कर पा रहा है। अब खबर आ रही है कि पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी, अपने ही बोर्ड के सिलेक्टर्स से खुश नहीं हैं। इस वजह से उन्होंने टीम का ऐलान रोक दिया है।

आपको बता दें कि आईसीसी नियमों के मुताबिक, हर देश की टीम को 25 मई तक अपनी टीम का ऐलान करना है। इसके बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से अनुमोदन की आवश्यकता होगी।

इसे भी पढ़ें: IPL 2024 Qualifier 2 RR vs SRH Live: आईपीएल का दूसरा क्वॉलीफायर मुकाबला, राजस्थान या हैदराबाद कौन किस पर पड़ेगा भारी

PCB चीफ ने मांगा स्पष्टीकरण 
पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी इस बात से भी नाराज हैं कि चयनकर्ताओं द्वारा की गई बैठकों की जानकारी उन्हें नहीं दी गई। उन्होंने चयन समिति के सदस्यों को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा है। कहा जा रहा है कि जब तक चयन समिति प्रक्रिया पूरी नहीं कर लेती, तब तक पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा नहीं की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, चयन समिति तीन घंटे के भीतर आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर लेगी और उसके बाद पाकिस्तानी टीम की घोषणा की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: India vs Pak T20 Match: भारत-पाकिस्तान मैच का टिकट 16 लाख का!, क्रिकेट को बढ़ावा या पैसे कमाना जरिया; ICC पर बरसे ललित मोदी

पाकिस्तान की संभावित टी20 विश्व कप 2024 टीम
बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, आजम खान, उस्मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, सईम अयूब, इफ्तिखार अहमद, अबरार अहमद, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, अब्बास अफरीदी और हारिस रऊफ। रिजर्व: सलमान अली आगा और इरफान खान।

इंग्लैंड में है पाकिस्तानी टीम 
पाकिस्तान की टीम इस समय इंग्लैंड से 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान, भारत के साथ ग्रुप ए में है। इसमें आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका भी शामिल हैं। पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को अमेरिका के खिलाफ करेगा। वहीं, 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत से भिड़ेगा।

jindal steel Ad
5379487