Logo
India vs Pakistan T20 World Cup Match: टी20 वर्ल्डकप में 9 जून को भारत-पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा। इस मैच के सबसे महंगे टिकट की कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। ललित मोदी ने आईसीसी की आलोचना की है।

India vs Pakistan T20 World Cup Match: 2 जून से टी20 वर्ल्डकप की शुरुआत होने जा रही है। 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इधर, आईसीसी ने वर्ल्डकप के लिए टिकट भी जारी कर दिए है। इसमें आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने दावा किया है कि आईसीसी एक टिकट 20 हजार डॉलर यानी भारतीय रुपए में 16 लाख रुपए में बेच रहा है। उन्होंने आईसीसी को लताड़ लगाते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने क्रिकेट को पैसा कमाने का जरिया बना दिया है।    

ललित मोदी आईसीसी पर क्यों बरसे
टिकट जारी होने के बाद ललित मोदी ICC पर बरस पड़े। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि 'जानकर हैरानी हुई कि ICC, भारत और पाकिस्तान मैच का डायमंड टिकट 20 हजार डॉलर में बेच रहा है। विश्व कप का आयोजन यूएस में इसलिए हो रहा है ताकि क्रिकेट को बढ़ावा मिले और फैंस देखने के लिए आएं, ना कि इसके जरिए पैसे कमाए जाएं'।  

इसे भी पढ़ें: Virat Kohli Orange Cap: RCB आईपीएल से बाहर, लेकिन विराट कोहली से कोई नहीं छीन पाएगा ये अवार्ड 

हकीकत- सबसे सस्ता और सबसे महंगे टिकट की कीमत कितनी? 
वहीं, हमने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक किया तो पता चला कि भारत और पाकिस्तान के मैच की शुरुआती टिकट 300 डॉलर की है। यानी सबसे सस्ता टिकट 25 हजार रुपए में मिलेगा।

India vs Pakistan T20 World Cup Match
India vs Pakistan T20 World Cup Match Tickets

अब सबसे महंगे टिकट की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के मैच का सबसे महंगा डायमंड क्लब का टिकट 10 हजार डॉलर का दिख रहा है, यानी भारतीय रुपए में यह 8 लाख रुपए से ऊपर कीमत का है। वहीं, आईसीसी की वेबसाइट पर 20 हजार डॉलर का कोई टिकट नहीं दिख रहा है, जैसा कि ललित मोदी दावा कर रहे हैं। 

5379487