Logo
election banner
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यू-टर्न लिया है। हाल में ही विदेशी कोच को हटाने के बाद अब फिर से टी20 विश्व कप के लिए विदेशी कोच ढूंढ रहा है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप के लिए नया कोचिंग स्टाफ ढूंढ रहा है। मोहसिन नकवी के पीसीबी चेयरमैन बनने के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव शुरू हो गया है। नए चेयरमैन टी20 विश्व कप के लिए विदेशी कोच को नियुक्त करना चाहते हैं। बता दें कि इस साल जून-जुलाई में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। 

पीसीबी के एक जानकार सूत्र ने बताया, "नए अध्यक्ष, मोहसिन नकवी पाकिस्तान के लिए उपलब्ध कोचिंग विकल्पों को देखने के इच्छुक हैं और विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ नियुक्त करने चाहते हैं।"

वहाब रियाज नया कोच ढूंढ रहे
सूत्र के मुताबिक, पीसीबी के नए चेयरमैन मोहसिन नकवरी ने चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज से कोचिंग के लिए उपलब्ध विकल्पों को टटोलने के लिए कहा है। क्योंकि उन्हें पता है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक को जिस तरह से वनडे विश्व कप 2023 के बाद हटाया गया है, उसके कारण विदेशी कोच पाकिस्तान टीम में शामिल होने के लिए शायद ही तैयार हों। बता दें कि नकवी को इस महीने की शुरुआत में ही 3 साल के कार्यकाल के लिए पीसीबी प्रमुख नियुक्त किया गया था।

सूत्र ने कहा कि वहाब, जो पंजाब सरकार में उनके सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं, चेयरमैन के बहुत करीबी हैं, उन्हें संभावित उम्मीदवारों के साथ शुरुआती बातचीत की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पीसीबी ने हाल ही में मुहम्मद हफीज को टीम डायरेक्टर के पद से हटा दिया था। हालांकि, पूर्व टेस्ट कप्तान को बोर्ड के पिछले अध्यक्ष जका अशरफ द्वारा ये भरोसा दिया गया था कि उन्हें तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। उमर गुल और सईद अजमल सहित अन्य कोचों का भविष्य भी अनिश्चित है क्योंकि उन्हें हफीज द्वारा लाया गया था।

यह भी पढ़ें: WPL 2024: पिता ऑटो ड्राइवर...बाढ़ में सब गंवाया, जानें कौन हैं सजीवन सजना? जिसने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर MI को जिताया

पीसीबी शाहीन की कप्तानी से भी खुश नहीं
सूत्र ने कहा कि नकवी भी इस बात से सहमत नहीं थे कि शाहीन शाह अफरीदी टी20 टीम का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प थे और उन्होंने मुहम्मद रिज़वान को वनडे-टी20 दोनों में कप्तानी के लिए बेहतर विकल्प माना है। बता दें कि जका अशरफ ने वनडे विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया था। इसके अलावा सेलेक्शन कमेटी और कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव कर दिया था। 

5379487