Logo
T20 World cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि इस सीजन में कौन सबसे अधिक रन बनाएगा। इसमें विराट-बाबर नहीं है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि इस टी20 विश्व कप में सबसे अधिक रन कौन सा बैटर बनाएगा। टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान जैसे बल्लेबाज आते हैं। लेकिन, रिकी पोंटिंग की नजर में इस बार के टूर्नामेंट में इनमें से कोई भी बल्लेबाज टॉप स्कोरर नहीं रहेगा। 

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड पर दांव खेला गया है। पोंटिंग के मुताबिक, हेड इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाएंगे और मिचेल मार्श की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी मैच जिताएंगे। 

पोंटिंग ने आईसीसी के एक शो पर कहा, टी20 विश्व कप के टॉप स्कोरर को लेकर मेरी प्रिडक्शन है ट्रेविस हेड। उन्होंने पिछले कुछ सालों में व्हाइट, रेडबॉल हर तरह के क्रिकेट में रन बनाए हैं और इस समय वो बेखौफ होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसलिए वो टॉप स्कोरर होंगे। 

पोंटिंग ने आगे कहा कि हेड का आईपीएल में प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा। जब उन्होंने अच्छा खेला तो काफी अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए मैच जीते। वो अब ऑस्ट्रेलिया के लिए भी ऐसा ही करेंगे। हो सकता है कि टी20 विश्व कप से पहले उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही हो। लेकिन वो सारी कसर यहां पूरी कर देंगे और टॉप स्कोरर रहेंगे और अगर वो पिच पर टिक गए तो फिर मेरी कही बात का मतलब समझ आ जाएगा। 

हेड ने पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत के खिलाफ शतक ठोका था और ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनाने में अहम रोल निभाया था। इससे पहले, उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी सैकड़ा जमाया था। यानी वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और बड़े प्लेटफॉर्म पर अच्छा खेल दिखाते हैं। 

5379487