Logo
election banner
Pakistan Playing 11 vs Australia Sydney Test : पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही सिडनी टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी। शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक टीम से बाहर हो गए।

Pakistan Playing 11 vs Australia Sydney Test : पाकिस्तान ने 3 जनवरी (बुधवार) से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में 2 बदलाव हुए हैं। तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को बाहर कर दिया गया है। शाहीन के स्थान पर साजिद खान को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, इमाल उल हक की जगह सैम अयूब खेलेंगे। ये सैम का पहला टेस्ट होगा। 

शाहीन अफरीदी और इमाल उल हक को क्यों सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया है, पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट ने इसकी वजह नहीं बताई। इमाम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अबतक एक ही अर्धशतक लगाया है, जोकि पर्थ टेस्ट की पहली पारी में आया था। दूसरी तरफ, शाहीन अफरीदी ने टेस्ट सीरीज में खराब शुरुआत की थी। लेकिन, बॉक्सिंग डे टेस्ट में जरूर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी और दोनों पारियों को मिलाकर कुल 6 विकेट झटके थे। 

सैम अयूब का होगा टेस्ट डेब्यू
शाहीन अफरीदी का पाकिस्तान टीम से बाहर होना चौंकाने वाला है क्योंकि वो टीम के उप-कप्तान भी हैं। 21 साल के सैम अयूब पाकिस्तान के लिए टी20 डेब्यू कर चुके हैं और 8 टी20 में 123 रन बनाए हैं। हालांकि, वो अबतक पाकिस्तान के लिए अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं, शाहीन के स्थान पर टीम में आए ऑलराउंडर साजिद खान ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम में शामिल नहीं थे। लेकिन, कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उन्हें अचानक ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया और अब वो सिडनी टेस्ट में खेलेंगे। 

पाकिस्तान पर क्लीन स्वीप का खतरा
इससे पहले, दो मुख्य स्पिनर अबरार अहमद और नोमान अली चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो चुके हैं। पाकिस्तान तीन टेस्ट की सीरीज के पहले दो मैच हार हार चुका है। ऐसे में सिडनी टेस्ट को जीतकर वो क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा। 

पाकिस्तान का प्लेइंग-11 ( सिडनी टेस्ट) : सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, साजिद खान, आमिर जमाल, हसन अली, मीर हमजा। 

5379487