Logo
election banner
New Zealand squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है। तेज गेंदज ट्रेंट बोल्ट की टी20 टीम में वापसी हुई है। वह आखिरी बार नवंबर 2022 में टी20 खेलते नजर आए थे।

New Zealand squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टी20 टीम में वापसी हुई है। वह आखिरी बार नवंबर 2022 में टी20 खेलते नजर आए थे। उन्हें सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है। बोल्ट टिम साउथी की जगह लेंगे। साउथी सिर्फ पहले ही टी20 के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा 14 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन और रचिन रवींद्र भी हैं। पैर की चोट से जूझ रहे डेरिल मिचेल और पैटरनिटी लीव पर चल रहे केन विलियमसन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। 

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम: मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट (दूसरा और तीसरा मैच), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट ( विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी (पहला मैच)।

युवाओं पर भरोसा है
सिलेक्टर सैम वेल्स ने कहा, "इतनी बड़ी सीरीज के लिए आपके दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी कभी भी आदर्श नहीं होगी, लेकिन ऐसा कहने पर हमें आने वाले खिलाड़ियों पर बहुत भरोसा है। जोश और रचिन दोनों इस गर्मी में हमारी सफेद गेंद टीम में रहे हैं और अब यह अवसर मिलना उनके लिए वास्तव में रोमांचक है।" उंगली की चोट के कारण माइकल ब्रेसवेल और बांग्लादेश प्रीमियर लीग के चलते जिमी नीशम भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

21 फरवरी से शुरू होगी सीरीज 
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से होगी। पहला मुकाबला वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 23 फरवरी को और तीसरा 25 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में होगा। इससे बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन में और दूसरा 8 से 12 मार्च के बीच हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Ban vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम घोषित, शाकिब की छुट्टी; इस युवा को सौंपी गई कमान

5379487