Logo
election banner
Bangladesh squad against Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान कर दिया गया है। कप्तानी से शाकिब अल हसन की छुट्टी हो गई है। नजमुल हुसैन शान्तो को दोनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी गई है।

Bangladesh squad against Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान कर दिया गया है। कप्तानी से शाकिब अल हसन की छुट्टी हो गई है। नजमुल हुसैन शान्तो को दोनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी गई है। हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले अभी पहले 2 वनडे के लिए ही टीम का ऐलान किया है। शाकिब अल हसन पिछले महीने सामने आई रेटिनल समस्या से लगातार उबर रहे हैं और उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। श्रीलंका टीम अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करेगी।

वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से होगी। सीरीज का दूसरा टी20 6 मार्च को और आखिरी 9 मार्च को खेला जाएगा। सीरीज के सभी टी20 मुकाबले सिलहट के सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद 13 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मुकाबला 15 मार्च को और तीसरा 18 मार्च को खेला जाएगा। वनडे सीरीज चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेली जाएगी। 

बांग्लादेश की टी20 टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, अनामुल हक बिजॉय, मोहम्मद नईम शेख, तौहीद हृदोय, सौम्य सरकार, शक महेदी हसन, महमुदुल्लाह, ताइजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंज़ीम हसन साकिब, अलीस अल इस्लाम।

बांग्लादेश की वनडे टीम (पहले दो मैच के लिए): नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), अनामुल हक बिजॉय, सौम्या सरकार, तंजीद हसन तमीम, लिट्टन कुमेर दास, मुश्फिकुर रहीम, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

नजमुल हुसैन शान्तो को सौंपी थी कमान
इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की जगह नजमुल हुसैन शान्तो (Najmul Hossain Shanto) को तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान नियुक्त किया था। शान्तो पहले ही बांग्ला टाइगर्स की कमान संभाल चुके हैं। टी-20 विश्वकप नजदीक होने की वजह से नजमुल को एक साल के लिए नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई है। पिछले साल के अंत में भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में शाकिब ने बांग्लादेश की कप्तानी की थी।

ये भी पढ़ें: Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट टीम में अहम बदलाव, शाकिब अल हसन की जगह इस युवा को सौंपी गई तीनों फॉर्मेट की कमान

5379487