Logo
NZ vs PAK T20: न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम को अप्रैल में पाकिस्तान का दौरा करना है, उससे पहले ही न्यूजीलैंड बोर्ड ने एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजा है। तीन साल पहले एक बड़ा विवाद हुआ था।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम को अप्रैल में टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। इससे पहले, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल कीवी टीम के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पाकिस्तान पहुंच गया है। प्रतिनिधिमंडल, जिसमें एनजेडसी के दो सदस्य और एक स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञ शामिल हैं, लाहौर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद का दौरा करने के लिए पाकिस्तान पहुंचे। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 की सीरीज अप्रैल के मध्य में खेली जाएगी और मुकाबले लाहौर और रावलपिंडी में होंगे। इस प्रतिनिधिमंडल में न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के सीईओ भी शामिल हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल मैच स्थलों, होटलों का दौरा करेगा जहां टीमें ठहरेंगी और न्यूजीलैंड टीम के लिए सुरक्षा योजना पर सरकार और सुरक्षा अधिकारियों से जानकारी भी लेगा। न्यूजीलैंड की टीम सितंबर, 2021 में पाकिस्तान में अपनी व्हाइट बॉल सीरीज का एक भी मैच खेले बिना घर लौट गई थी क्योंकि उनकी सरकार ने उन्हें टीम के खिलाफ एक विश्वसनीय खतरे के बारे में जानकारी मिलने के बाद वापस आने का आदेश दिया था।

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर अपने अहम खिलाड़ियों के बिना आएगी क्योंकि उसके अधिकतर खिलाड़ी अप्रैल में आईपीएल 2024 में खेल रहे होंगे। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 14 अप्रैल को पाकिस्तान आएगी और दोनों टीमों के बीच पहला टी20 18 अप्रैल से खेला जाएगा। फिलहाल, न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेल रही है। इसके पहले मुकाबले में कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमों के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। पहला टेस्ट हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान से खिसक गई थी। भारत पहले स्थान पर आ गया था। 

jindal steel Ad
5379487