Logo
election banner
Ranji Trophy 2024 Semi Final: रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज ने तमिलनाडु के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 से पहले महेंद्र सिंह धोनी के शागिर्द तुषार देशपांडे ने रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया। मुंबई की तरफ से खेल रहे तुषार ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ पहली पारी में 3 विकेट झटके। तुषार की घातक गेंदबाजी की वजह से तमिलनाडु की टीम मैच के पहले दिन शनिवार को पहली पारी में महज 64.1 ओवर ही टिक सकी और 146 रन पर ढेर हो गई। 

तुषार देशपांडे ने पहली पारी में 12 ओवर गेंदबाजी की और 24 रन देकर 3 विकेट लिए। तुषार ने प्रदोष रंजन पॉल, कप्तान साईं किशोर और बाबा इंद्रजीत को पवेलियन की राह दिखाई। इस मुकाबले में तमिलनाडु के कप्तान साईं किशोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन, ग्रीन टॉप विकेट पर उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले पेसर तुषार देशपांडे तमिलनाडु पर कहर बनकर टूटे और स्कोरबोर्ड पर 20 रन भी नहीं जुड़े थे और तमिलनाडु के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। 

तुषार ने तमिलनाडु के खिलाफ 3 विकेट लिए
42 रन के स्कोर पर तमिलनाडु के 5 विकेट गिर गए थे। इसके बाद विजय शंकर और टीम इंडिया से रिलीज किए गए वॉशिंगटन सुंदर के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 191 गेंद में 48 रन की पार्टनरशिप हुई। तमिलनाडु का स्कोर जब 90 रन का स्कोर था, तब शार्दुल ठाकुर ने विजय शंकर को आउट कर खतरनाक हो रही इस जोड़ी को तोड़ दिया। इसके बाद सुंदर भी 43 रन की पारी खेलकर आउट हो गए और पूरी टीम 146 रन पर ऑल आउट हो गई। शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लिए। 

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh Lok Sabha Elections 2024 : युवराज सिंह सियासी पिच पर क्या खेलेंगे नई पारी? सिक्सर किंग ने खुद बता दी सच्चाई

तुषार ने आईपीएल 2023 में 21 विकेट लिए थे
बता दें कि पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की चैंपियन बनी थी। उसमें तुषार देशपांडे का बड़ा हाथ था। इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2023 में 16 मैच में 21 विकेट लिए थे। अब तक तुषार ने आईपीएल में 23 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 25 विकेट हासिल किए हैं। 28 साल के इस गेंदबाज ने अब तक अपने फर्स्ट क्लास करियर में 34 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 92 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2024 Semi Final : टीम इंडिया से बाहर होने के बाद पेसर ने उगली आग, अकेले कर दी टीम साफ

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में शतक ठोका था
तुषार देशपांड ने पिछले मैच में बड़ौदा के खिलाफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड 123 रन की पारी खेली थी। उनके साथ तनुष कोटियन ने भी नंबर-10 पर बैटिंग करते हुए सैकड़ा जमाया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 78 साल बाद ऐसा हुआ था। 

5379487