Logo
election banner
Ranji Trophy 2024 Semi Final : इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम से बाहर हुए पेसर ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कमाल की गेंदबाजी की है और 4 विकेट हासिल किए हैं।

नई दिल्ली। विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच नागपुर में रणजी ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा। इस मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन, तेज गेंदबाजी की मददगार विकेट पर विदर्भ की पारी लड़खड़ा गई और तीसरा सेशन आते-आते ही टीम 170 रन पर ऑल आउट हो गई। आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 15 ओवर में 49 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी 2 विकेट लिए। 

आवेश इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। बाद में उन्हें तीसरे, चौथे और धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद आवेश खान रणजी ट्रॉफी 2024 में मध्य प्रदेश के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने विदर्भ के खिलाफ सेमीफाइनल में कमाल की गेंदबाजी की। 

विदर्भ को पहला झटका आवेश खान ने दिया। उन्होंने ध्रुव शौरी को 13 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने अमन मोखाड़े को आउट किया। नई गेंद के साथ-साथ आवेश ने गेंद पुरानी होने पर भी अच्छी गेंदबाजी की और विदर्भ के लोअर ऑर्डर की कमर तोड़ दी। उन्होंने एक ही ओवर में पहले अक्षय वखारे और फिर यश ठाकुर को आउट किया और इस तरह रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल की पहली पारी में 4 विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh Lok Sabha Elections 2024 : युवराज सिंह सियासी पिच पर क्या खेलेंगे नई पारी? सिक्सर किंग ने खुद बता दी सच्चाई

इससे पहले, आवेश ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। ये मुकाबला बड़ा रोमांचक रहा था और 170 रन का पीछा करते हुए आंध्र प्रदेश की टीम 165 रन पर आउट हो गई थी और 4 रन से मुकाबला हार गई थी। इस मैच की दूसरी पारी में तो आवेश विकेट नहीं हासिल कर पाए थे। लेकिन, पहली पारी में जरूर उन्होंने 2 शिकार किए थे। 

5379487