Logo
election banner
Mohammed Shami on Hardik Pandya Leaving Gujarat Titans: हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस छोड़ने को लेकर मोहम्मद शमी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि हार्दिक को गुजरात ने जिंदगी भर के लिए साइन नहीं किया था।

Mohammed Shami on Hardik Pandya Leaving Gujarat Titans : चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के पुराने कप्तान हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है। शमी ने कहा कि किसी के जाने से किसी को फर्क नहीं पड़ता है।

हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने पूरी जिंदगी के लिए साइन नहीं किया था। बता दें कि आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले ऑल कैश डील के तहत हार्दिक पंड्या अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में चले आए थे। इसके बाद मुंबई ने रोहित शर्मा के स्थान पर उन्हें आईपीएल 2024 के लिए मुंबई टीम का कप्तान भी बना दिया। हार्दिक की कप्तानी में आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस फाइनल खेली थी। 

किसी के जाने से फर्क नहीं पड़ता: शमी
मोहम्मद शमी ने न्यूज 24 को दिए इंटरव्यू में कहा, "किसी के जाने से किसी को फर्क नहीं पड़ता है। आपको टीम का संतुलन देखना होगा। हार्दिक पंड्या टीम में थे। उन्होंने हमारी अच्छी कप्तानी की। वह आईपीएल के दो सीजन में गुजरात टाइटंस को फाइनल तक ले गए थे और एक बार हम जीते भी। लेकिन गुजरात ने हार्दिक को पूरी जिंदगी के लिए साइन नहीं किया था। रुकना या चले जाना उनका फैसला है। अब शुभमन को कप्तान बनाया गया है तो उन्हें अनुभव भी मिलेगा। किसी दिन वह भी जा सकता है और यह खेल का एक हिस्सा है। खिलाड़ी आते हैं और जाते हैं।"

'कप्तान का काम खिलाड़ियों को मैनेज करना होता है'
शमी ने आगे कहा, "जब आप कप्तान बनते हैं, तो अपने प्रदर्शन का ध्यान रखते हुए जिम्मेदारी संभालना महत्वपूर्ण होता है। और वो जिम्मेदारी इस बार शुभमन को सौंपी गई है। उनके मन में कुछ बोझ हो सकता है, लेकिन खिलाड़ी कमोबेश वही हैं। इसलिए गिल को चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको खिलाड़ियों को अच्छी तरह से मैनेज करने और अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकालने की ज़रूरत होती है।"

हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में 2022 में गुजरात टाइटंस को आईपीएल के डेब्यू सीजन में चैंपियन बनाया था। पिछले सीजन में भी गुजरात की टीम फाइनल में पहुंचीं थी। लेकिन, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से मात खा गई थी। 

jindal steel Ad
5379487