Logo
election banner
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में नहीं खिलाने के फैसले का बचाव किया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने सिडनी टेस्ट में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बिना उतरने के पाकिस्तान के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि सीरीज से परे खिलाड़ियों की देखभाल करना उनका कर्तव्य था। उन्होंने यह भी कहा कि अफरीदी खुद नहीं हटे थे। अफरीदी को टीम प्रबंधन ने आराम देने का फैसला लिया था। 

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से मिली हार के बाद हफीज ने कहा, हमें अफरीदी के करियर का भी ध्यान रखना है।उन्होंने उन दो मैचों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और किसी भी गेंदबाज से सबसे अधिक ओवर फेंके थे। जब मैंने तीसरे टेस्ट से पहले अफरीदी से पूछा तो उनके शरीर में दर्द हो रहा था और मुझे किसी भी चीज़ से ज्यादा एक गेंदबाज के तौर अफरीदी की देखभाल करने की जरूरत महसूस हुई। 

मेरे लिए खिलाड़ी अहम: हफीज
मेलबर्न और सिडनी टेस्ट के बीच गैप कम था। इसी वजह से अफरीदी की रिकवरी होना मुश्किल था। हफीज ने आगे कहा, "अगर किसी खिलाड़ी को लगता है कि उनके शरीर में दर्द है और वे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं, तो हमें उस व्यक्ति के करियर पर ध्यान देने की जरूरत है। मैं कभी भी ऐसा निर्णय नहीं लूंगा जहां कोई खिलाड़ी 6 महीने या एक साल के लिए मैदान से बाहर हो जाए। यह कठिन निर्णय था लेकिन हमने खिलाड़ियों की भलाई के लिए यह फैसला लिया क्योंकि हम किसी खिलाड़ी के करियर की कीमत पर यह निर्णय नहीं ले सकते थे।"

अफरीदी को ब्रेक देने के फैसले की आलोचना हुई थी
बता दें कि सिडनी टेस्ट में अफरीदी को आराम देने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी। वकार युनूस और वसीम अकरम ने अफरीदी पर ये आरोप लगाए थे कि वो अपने टी20 करियर को लंबा खींचने के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाह रहे। 

अफरीदी को एक महीने ही टी20 कप्तान बनाया गया है
अफरीदी को नवंबर में पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था और पर्थ टेस्ट से ऐन पहले ही टेस्ट टीम की उपकप्तानी सौंपी गई थी। वो न्यूजीलैंड दौरे पर पहली बार टी20 में टीम की कमान संभालेंगे। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 12 से 21 जनवरी के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

5379487