Logo
election banner
Mitchell Starc Flop Show: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने एक ही ओवर में 26 रन लुटाए। केकेआर की तरफ से खेल रहे स्टार्क के ओवर में क्लासेन ने 4 छक्के मारे।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का तीसरा मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच में केकेआर ने आखिरी ओवर में 4 रन से जीत दर्ज की। हालांकि, एक समय इस मैच पर कोलकाता नाइट राइडर्स की पकड़ बेहद मजबूत थी। आखिरी 12 गेंद में हैदराबाद को जीत के लिए 39 रन की दरकार थी। लेकिन, हैदराबाद की पारी के 19वें ओवर में सारा खेल ही पलट गया और ऐसा लगने लगा था कि केकेआर हार जाएगी। 

हैदराबाद की पारी का 19वां ओवर मिचेल स्टार्क फेंकने आए थे। तब हैदराबाद को जीत के लिए 39 रन की जरूरत थी। लग रहा था कि स्टार्क इसी ओवर में ही मैच का रुख पूरी तरह केकेआर के पक्ष में मोड़ देंगे। लेकिन, हैदराबाद के विकेटकीपर बैटर हेनरिक क्लासेन कुछ और ही इरादा करके बैठे थे। उन्होंने स्टार्क के इस ओवर की शुरुआत ही हवाई फायर से की। स्टार्क की पहली गेंद पर ही क्लासेन ने डीप मिडविकेट की तरफ छक्का लगा दिया। 

स्टार्क ने खाए ओवर में 4 छक्के
इसके बाद स्टार्क ने दूसरी गेंद पर वापसी की और कोई रन नहीं दिया। उनकी तीसरी गेंद वाइड रही। लेकिन, इसके बाद तो क्लासेन ने छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने स्टार्क की तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का मारा और अपने 50 रन भी पूरे कर लिए। स्टार्क की आखिरी गेंद का भी यही अंजाम हुआ। इस तरह क्लासेन ने स्टार्क के इस ओवर में चार छक्कों की मदद से कुल 26 रन बटोरे और ये आईपीएल 2024 का सबसे महंगा ओवर बन गया। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 53 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। 

स्टार्क को 24.75 करोड़ में केकेआर ने खरीदा था
बता दें कि मिचेल स्टार्क को आईपीएल 2024 से पहले हुई नीलामी में केकेआर ने 24.75 करोड़ की मोटी कीमत में खरीदा था। वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। लेकिन आईपीएल 2024 के पहले मैच में ही स्टार्क की ऐसी धुनाई हुई कि शायद वो इसे याद रखना चाहेंगे और कोलकाता का टीम मैनेजमेंट भी ये सोचने पर मजबूर हो गया होगा कि क्या उन्हें इतनी मोटी कीमत में खरीदने का फैसला सही था। 

यह भी पढ़ें: MI vs GT IPL 2024 Preview: हार्दिक पंड्या ने जिसे बनाया था चैंपियन, उसे हराने उतरेंगे, शुभमन गिल की कप्तानी का भी डेब्यू

जहां तक मैच की बात है तो सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी थी। केकेआर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स ने 7 विकेट पर 204 रन बनाए और 4 रन से मैच हार गई। 

5379487