Logo
MCA President Amol Kale Death: भारत और पाकिस्तान के बीच बीते 9 जून को न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप 2024 में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया था, जिसे भारत ने 6 रन से जीता था। इस मैच के दौरान मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले भी स्टेडियम में मौजूद थे। मैच के बाद उनकी मौत हो गई।

MCA President Amol Kale Passes Away: भारत और पाकिस्तान के बीच बीते 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक मैच खेला गया था। इस लो स्कोरिंग मैच को भारत ने 6 रन से जीता था। लेकिन इस मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट के लिए बुरी खबर भी आई है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले भी इस मैच को देखने न्यूयॉर्क पहुंचे थे और मैच के बाद उनका कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया था। 

अमोल काले स्टेडियम में बैठकर भारत-पाकिस्तान मैच देख रहे थे। इस दौरान एमसीए के सचिव अजिंक्य नायक और अपेक्स काउंसिल मेंबर सूरज समत भी उनके साथ थे। मुकाबले के दौरान उनकी तबीयत खराब हुई और दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। 

MCA अध्यक्ष अमोल काले का निधन
एमसीए ने अपने सोशल मीडिया पेज पर जारी एक बयान में लिखा,"हम अपने अध्यक्ष अमोल काले के अप्रत्याशित निधन से बेहद दुखी हैं। एपेक्स काउंसिल, सदस्य क्लब, स्टाफ और हमारे पूरे एमसीए परिवार की ओर से, हम उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और प्रयासों को हमारे दिलों में हमेशा याद रखा जाएगा।"

शास्त्री-पवार ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व भारतीय और मुंबई के क्रिकेटर रवि शास्त्री, जो टी20 विश्व कप में कमेंटेटर के तौर पर अमेरिका में मौजूद थे, ने काले को श्रद्धांजलि दी।

शास्त्री ने एक्स पर लिखा,"मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले के निधन से बहुत दुख हुआ। खेल के प्रति उनका जुनून और इसके विकास के प्रति अटूट समर्पण क्रिकेट समुदाय में एक शून्य छोड़ गया है। उनके परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना।"

संदीप पाटिल को हराकर MCA अध्यक्ष बने थे
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और एमसीए के अध्यक्ष शरद पवार ने लिखा,"मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा।उन्हें हमेशा उनके सौम्य, मिलनसार व्यवहार और एमसीए को आगे ले जाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने के लिए याद किया जाएगा। मेरी प्रार्थनाएं उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं।"

47 वर्षीय काले अक्टूबर 2022 में हुए चुनावों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल को हराकर एमसीए अध्यक्ष बने थे। उनके कार्यकाल के दौरान, एमसीए ने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे, जिसमें आगामी 2024-25 सत्र के लिए अपने सभी लाल गेंद वाले खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई के बराबर मैच फीस देने का कदम भी शामिल था।

5379487