Logo
election banner
KL Rahul Injury Update: चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीनों टेस्ट से बाहर रहे केएल राहुल की फिटनेस पर अपडेट आया है। वो आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं? ये जानकारी भी मिली है।

नई दिल्ली। क्वाड्रिसेप्स इंजरी की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट नहीं खेल पाने वाले केएल राहुल रिकवरी की राह पर हैं और उनके आईपीएल 2024 से पहले पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है। बता दें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी। 

केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं, जो आईपीएल 2024 में अपना पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 24 मार्च को जयपुर में खेला जाएगा। उनके दाएं जांघ की मांसपेशियों में हल्का दर्द और सूजन थी। इसी चोट के लिए वो एक्सपर्ट की सलाह लेने लंदन गए थे। 

केएल राहुल आईपीएल 2024 में खेलेंगे
एक सूत्र ने टीओआई को बताया, "उन्होंने लंदन में शीर्ष चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श किया था। वह रविवार को भारत लौटे और पुनर्वास के लिए बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पहुंचे हैं। उन्हें जल्द ही एनसीए से रिटर्न टू प्ले सर्टिफिकेट मिलना चाहिए। वह अपनी योग्यता साबित करने के लिए उत्सुक हैं। आईपीएल में वह कीपर-बल्लेबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम में चयन के लिए कतार में हैं।

पिछले आईपीएल में राहुल चोटिल हो गए थे
पिछले साल मई में लखनऊ सुपर जायंट्स (जिसके वो कप्तान हैं) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में फील्डिंग करते समय राहुल की "क्वाड्रिसेप्स से टेंडन टूट गई" थी, जिसके कारण उनकी सर्जरी हुई थी। राहुल न केवल बाकी आईपीएल बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (पिछले जून में आयोजित) में भी हिस्सा लेने से चूक गए थे। राहुल ने इसके बाद एशिया कप और उसके बाद विश्व कप खेला था और दोनों ही टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका टूर पर भी वो गए थे और बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: एमएस धोनी की CSK को लगा बड़ा झटका, दिग्गज बैटर कम से कम 50 दिन के लिए बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ही खेले थे
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भी केएल राहुल ने मांसपेशियों में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद वो एनसीए में गए थे और मेडिकल टीम की जांच के बाद इस बात की उम्मीद थी कि वो राजकोट टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे। लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया और वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। 

5379487