Logo
election banner
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में 360 रन के बड़े अंतर से हराया। 450 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 89 रन पर ढेर हुई।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 360 रन से हराया। 450 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 100 रन भी नहीं बना सकी और 89 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे। इन दोनों ने 3-3 विकेट झटके। 

पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक 24 रन सऊद शकील ने बनाए। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। 

450 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत ही खराब रही थी। पहले ही ओवर में अब्दुल्ला शफीक 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनका विकेट मिचेल स्टार्क ने झटका था। इमाम उल हक और कप्तान शान मसूद के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी। लेकिन, ये दोनों भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। मसूद ने 2 और इमाम ने 10 रन बनाए। 

बाबर दूसरी पारी में भी फेल
19 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान की टीम मुश्किल में आ गई थी। सारा दारोमदार बाबर आजम पर था। लेकिन, पहली पारी की तरह ही दूसरी में भी बाबर नाकाम रहे और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनका शिकार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने किया। 50 रन के भीतर 4 विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान की वापसी मुश्किल थी और ऐसा ही हुआ। कमिंस, स्टार्क और हेजलवुड की तिकड़ी ने पाकिस्तान टीम पर ऐसा शिकंजा कसा कि पूरी टीम 30.2 ओवर में 89 रन पर ऑल आउट हो गई।

7 पाकिस्तानी बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए
इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 487 रन के जवाब में पाकिस्तान टीम 271 रन ही बना सकी थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 216 रन की बढ़त मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन पर घोषित की थी। उस्मान ख्वाजा ने 90 और स्टीव स्मिथ ने 45 रन बनाए थे। ऐसे में पाकिस्तान को 450 रन का लक्ष्य मिला और शान मसूद की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम दूसरी पारी में संघर्ष भी नहीं कर सकी। 7 बैटर दहाई का आंकड़ा भी नहीं कर पाए। 

5379487