Logo
PAK vs ENG 2nd T20I Highlights : मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4 मैच की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 23 रन से हराया। इंग्लैंड की जीत में जोफ्रा आर्चर का अहम रोल रहा। 385 दिन बाद अपना पहला प्रोफेशनल मैच खेल रहे आर्चर ने 2 विकेट लिए। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अर्धशतक ठोका।

PAK vs ENG 2nd T20I Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड की 4 मैच की टी20 सीरीज में पाकिस्तान से टक्कर हो रही। शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 23 रन से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। पहला मैच बारिश में धुल गया था।इंग्लैंड की जीत में कप्तान जोस बटलर का अहम रोल रहा। उन्होंने 51 गेंद में 84 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा 385 दिन बाद प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 2 विकेट झटके। 

2019 एशेज के बाद पहली बार इंग्लैंड में इंटरनेशनल दर्शकों के सामने खेलते हुए, आर्चर ने अपनी पहली गेंद पर 4 रन बनाए और चार गेंदों में नाबाद 12 रन की पारी में अपनी तीसरी गेंद पर 6 रन बनाए। लेकिन उनके पहले ओवर में 15 रन बने। बाबर आजम ने आर्चर की दूसरी गेंद पर चौका मारा और इसके बाद फखर जमां ने लगातार दो गेंदों पर चौका और एक छक्का मारा। हालांकि, अगले ही ओवर में आर्चर ने वापसी की और आजम खानका विकेट हासिल कर लिया। 

आर्चर ने कमबैक मैच में 2 विकेट लिए
इसके बाद उन्होंने अपने आखिरी ओवर में इमाद वसीम का विकेट हासिल किया। आर्चर ने अपने आखिरी तीन ओवर में सिर्फ एक बाउंड्री दी और उन्होंने लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। ये इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है। 

बटलर ने 84 रन की पारी खेली
मैच की अगर बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन बनाए थे। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 8 चौके और तीन छक्के की मदद से 84 रन बनाए थे। उनके अलावा विल जैक्स ने 37 रन बनाए थे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 3 और हारिस रऊफ ने 2 विकेट लिए। 

फखर जमां ने 45 रन बनाए। 
लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने तीसरी ही गेंद पर मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद सैम अयूब (2) भी जल्दी आउट हो गए। इसके बाद बाबर आजम और फखर जमां के बीच छोटी मगर अहम साझेदारी हुई। बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई। लगातार अंतराल पर विकेट गिर गए और 4 गेंद रहते ही पाकिस्तान टीम 160 रन पर ऑल आउट हो गई। फखर जमां ने 45 रन की पारी खेली। 

5379487