Logo
election banner
LSG vs GT Highlights: लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने लो टोटल मैच को जीत लिया है। टीम ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हार दिया।

LSG vs GT Highlights: आईपीएल के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हरा दिया। गुजरात लो स्कोर को चेज करने में नाकाम रही। LSG ने 163 रन बनाए। GT को जीत के लिए 164 रनों की जरुरत थी। लेकिन लखनऊ के गेंदबाजों ने 5 ओवर के बाद ऐसी गेंदबाजी की, जिसके आगे गुजरात के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आए। 

यश ठाकुर ने शुभमन को आउट किया।  इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। उन्होंने 5 विकेट झटके। क्रुनाल पंड्या ने भी 3 विकेट लिए। लेकिन स्पिनर रवि बिश्नोई ने केन विलियमसन का शानदार कैच पकड़कर गुजरात की लय ही बिगाड़ दी। गुजरात के बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में काफी मुश्किल हुई। इससे पहले गुजरात ने टॉस जीता और LSG को बैटिंग के लिए बुलाया। लखनऊ 20 ओवर में 163 रन ही बना पाई। कम टोटल देखकर लग नहीं रहा था कि टीम इसे डिफेंड कर पाएगी, लेकिन गेंदबाजों की बॉलिंग ने इसे सही साबित कर दिया। 
 

लखनऊ सुपर जॉयंट्स का परफॉर्मेंस 
लखनऊ (LSG) के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे दो मैचों में जीत हाथ लगी। एक मैच में राजस्थान ने उसे 20 रनों से हराया था। इस तरह LSG ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उसके पास क्विंटन डी कॉक, राहुल और निकोलस पूरन जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद है। इसके अलावा स्टॉयनिस और क्रुनाल पंड्या भी आखिरी के ओवर्स में अच्छे हिट लगाने में माहिर हैं। गेंदबाजी में मयंक यादव और नवीन-उल-हक दोनों अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। मयंक शुरू में ही घातक बॉलिंग कर बल्लेबाजों की कमर तोड़ देते है। वहीं, नवीन बैटर्स को बड़े शॉट्स नहीं लगाने देते हैं। 
 

इसे भी पढ़ें : MI vs DC LIVE Score : मुंबई ने दिल्ली को 235 रन का टारगेट दिया, शेफर्ड ने नॉर्खिया के आखिरी ओवर में 32 रन कूटे

गुजरात टाइटंस का परफॉर्मेंस 
गुजरात टाइटंस के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने 2 मैच जीते तो 2 मैचों में हार मिली। गुजरात ने मुंबई और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स ने उसे शिकस्त दी थी। इस परफॉर्मेंस से टीम पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है। टीम के अच्छा परफॉर्म कर रहे खिलाड़ियों की बात करें तो कप्तान शुभमन गिल और मिलर तेजी से रना बना रहे हैं। इसके अलावा बैटिंग लाइन अप को केन विलियमसन, साई सुदर्शन और विजय शंकर मजबूती दे रहे हैं। इधर, गेंदबाजी में अजमतउल्लाह उमरजई, उमेश यादव का आक्रमण बेहतर लग रहा है। स्पिन डिपार्टमेंट में राशिद खान और नूर अहमद को खेलना भी आसान नहीं हो रहा। ऐसे में टक्कर को अच्छी होगी लेकिन लखनऊ सुपर जॉयंट्स का पलड़ा भारी लग रहा है। 

हेड टू हेड रिकॉर्ड में GT भारी
LSG और GT के बीच अब तक 4 मैच खेले गए हैं। इनमें सभी मैच गुजरात ने जीते। जबकि लखनऊ को एक भी जीत नहीं मिली। ऐसे में इस रिकॉर्ड में GT आगे है लेकिन वर्तमान फॉर्म और प्रदर्शन के हिसाब से लखनऊ सुपर जॉयंट्स आगे दिख रही है।   

इसे भी पढ़ें : Virat Kohli Century: कोहली ने ठोका आईपीएल में 8वां शतक, बनाए 5 'विराट' रिकॉर्ड, फिर भी बाबर आजम से पीछे

लखनऊ सुपर जॉयंट्स प्लेइंग 11 
केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पड्डिकल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस, क्रुनाल पंड्या, आयुष बडौनी, यश ठाकुर, नवीन उल-हक, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।
इंपैक्ट सब- अरशद खान, एम सिद्धार्थ, दीपक हुड्डा, अमित मिश्रा, युद्धवीर सिंह। 

गुजरात टाइटंस प्लेइंग 11 
शुभमन गिल (कप्तान), बीआर सराथ (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, दर्शन नीलकंडे, अजमत्तउल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, उमेश यादव।  
इंपैक्ट सब-  अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड, केन विलियम्सन, मानव सुथार, जयंत यादव। 

5379487