Logo
election banner
IPL 2024: लगातार ट्रोलिंग का सामना कर रहे हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या को चिढ़ाना और उनके बारे में बुरा-भला कहना बंद करना चाहिए।

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में हर दिन रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर जब से हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है, तब से ही पांड्या फैंस के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर हार्दिक के कई सारे मीम्स वायरल हो रहे हैं। उन्हें मैदान पर भी इस चीज का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर भारत के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली हार्दिक के सपोर्ट में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या को चिढ़ाना और उनके बारे में बुरा-भला कहना बंद करें... 

यह उनकी गलती नहीं कि MI ने उन्हें कैप्टन बनाया - गांगुली
सौरभ गांगुली ने मुंबई और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले के दौरान यह बात कही। उन्होंने फैंस से आग्रह किया कि वे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को चिढ़ाना बंद करें और  फ्रेंचाइजी के फैसले को स्वीकार करें। उन्होंने आगे कहा कि फैंस द्वारा हार्दिक को चिढ़ाना "बिलकुल सही नहीं है" क्योंकि यह उनकी गलती नहीं थी कि मुंबई इंडियंस ने उन्हें कप्तान बनाया।  जब किसी खिलाड़ी को देश, राज्य या फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया जाता है तो यह उसकी गलती नहीं होती। यह सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट का फैसला होता है। खेलों में यही होता है, चाहे आप भारत के कप्तान हों या किसी राज्य या फ्रेंचाइजी के।

MI से कि करियर की शुरुआत 
हार्दिक पांड्या ने 2015 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी और फिर उन्होंने न केवल आईपीएल बल्कि इंडिया टीम और टेस्ट मैच में भी अपनी छाप छोड़ी। हालांकि आईपीएल के 15वें सीजन में वह मुंबई का साथ छोड़कर नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस में चले गए और उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया। गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में हार्दिक की कप्तानी में ट्र्रॉफी जीती। इससे पिछले सीजन में  उन्होंने एक बार फिर टीम को फाइनल में पहुंचाया लेकिन वे चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK)से हार गए। आईपीएल ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर हार्दिक की टीम में वापसी कराई और उन्हें कैप्टन भी बनाया।

यह भी पढ़ेंः अभी जल्दबाजी होगी..., मयंक यादव पर ये क्या बोल गया ऑस्ट्रेलिया का जबरदस्त ऑलराउंडर

रोहित का टीम में दोहरा किरदार - गांगुली
गांगुली ने कहा कि टीम में रोहित का कप्तान और खिलाड़ी दोनों के रूप में एक अलग भूमिका  हैं। लेकिन अब फैंस को मुंबई के नए कप्तान के रूप में हार्दिक का सम्मान करने की जरूरत है। जाहिर तौर पर रोहित शर्मा की  फैन फॉलोइंग ज्यादा है और टीम में  एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में फ्रेंचाइजी और भारत के लिए उनका प्रदर्शन अलग स्तर पर रहा है। यह हार्दिक की गलती नहीं है कि उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है। हम सभी को इसे समझने की जरूरत है।

प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इस सीज़न में अभी तक 3 मैच खेले हैं और एक भी मैच नहीं जीता है। MI की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीन हार के साथ प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है। मुंबई का अगला मुकाबला रविवार, 7 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ है।

5379487