Logo
RR vs SRH Match:पहले क्वॉलीफायर मैच में कोलकाता से हारने के बाद हैदराबाद ने जबरदस्त वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को दूसरे क्वॉलीफायर मुकाबले में रन से हरा दिया। स्पिन गेंदबाजी के बलबूते पर सनराइजर्स ने रॉयल्स को शिकस्त दी। 

RR vs SRH Match: आईपीएल के दूसरे क्वॉलीफायर मैच को सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रन से जीत लिया। 176 रन का टारगेट देने वाली राजस्थान ने सोचा नहीं था कि वह इस स्कोर को हासिल नहीं कर पाएगी, लेकिन हैदराबाद के स्पिन गेंदबाजों ने राजस्थान को घुटनों पर ला दिया। शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

स्पिन के भरोसे जीता हैदराबाद
हैदराबाद को इस मैच में जीत उसके तेज गेंदबाजों ने नहीं बल्कि स्पिनर शाहबाज अहमद और बैटर अभिषेक शर्मा ने दिलाई। शाहबाज ने राजस्थान के 3 अहम विकेट लिए। स्पिनर्स की कमी से जूझ रही हैदराबाद ने पार्ट टाइमर अभिषेक शर्मा को गेंदबाजी में आजमाया। कप्तान पैट कमिंस ने अभिषेक शर्मा को बॉल थमाई। 

अभिषेक ने अपने पहले ही ओवर में राजस्थान के कप्तान संजु सैमसन का बड़ा विकेट हासिल कर लिया। सैमसन का विकेट गिरने से एक बार फिर राजस्थान दबाव में आ गई। कुछ देर बाद शाहबाज अहमद ने राजस्थान की सबसे बड़ी उम्मीद रियान पराग को आउट करके सबसे बड़ा झटका दिया। इसके बाद शाहबाज अहमद ने रवि अश्विन और अभिषेक शर्मा ने शिमरोन हेटमायर का विकेट लेकर राजस्थान के जख्मों पर नमक छिड़क दिया। 

ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट 
राजस्थान के कप्तान संजु सैमसन का विकेट गिरना टीम के लिए टर्निंग पॉइंट बन गया। संजु सैमसन और शिमरोन हैटमायर का विकेट पार्ट टाइमर अभिषेक शर्मा ने ले लिया। राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 21 बॉल पर 42 रन बनाए। जिसमें 4 चौके और 3 छक्के लगाए। यशस्वी और ध्रुव जुरेल की अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। जुरेल ने अकेले मोर्चा संभालते हुए 56 रन बनाए। लगातार विकेट गिरने से राजस्थान का रिकवायर्ड रन रेट बढ़ता चला गया। आखिर के बैटर्स तेज रन बनाने की कोशिश में विकेट गंवाते चले गए। 

फाइनल में कोलकाता-हैदराबाद 
पहले क्वॉलीफायर के बाद एक बार फिर से आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद खिताबी जंग लड़ेगी।    

5379487