Logo
election banner
IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। इसके साथ ही आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हो गया।

IPL 2024 Points Table: मार्कस स्टोइनिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 39वें मुकाबले में 63 गेंद में 124 रन की पारी खेल लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाई। इस मैच में 211 रन के टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम मुश्किल में थी। 11 ओवर में 88 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे। लेकिन, स्टोइनिस ने पहले निकोलस पूरन के साथ 70 और फिर दीपक हुडा के साथ नाबाद 65 रन की साझेदारी करके पासा पलट दिया। 

मार्कस स्टोइनिस ने महज 56 गेंद में शतक पूरा किया। उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के मारे। उनकी पावर हिटिंग के कारण लखनऊ ने 3 गेंद रहते 6 विकेट से मैच जीत लिया। लखनऊ ने चेपॉक में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। 

सीएसके टॉप-4 से बाहर हुई
इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गया। वहीं, इस स्थान पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स एक पायदान नीचे यानी पाचवें नंबर पर आ गई। अब लखनऊ के 8 मैच में 5 जीत है और उसके दूसरे स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स और तीसरे स्थान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद के बराबर 10 अंक हैं। 

तीन टीमों के एक बराबर अंक
केएल राहुल की टीम से लगातार दूसरी हार के बाद सीएसके शीर्ष चार से बाहर हो गई और अब चार जीत और इतनी ही हार के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स आठ में से सात शानदार जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब तक केवल दो अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है। 

दिल्ली कैपिटल्स बुधवार को गुजरात टाइटन्स की मेजबानी करेगी। ऋषभ पंत की टीम को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली टीम को रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से 67 रनों की निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा था।

5379487