Logo
election banner
IPL 2024 Matches Schedule Update: आईपीएल 2024 का शेड्यूल अबतक फाइनल नहीं हो पाया है। इसे लेकर आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने अपडेट दिया है।

IPL 2024 Matches Schedule Update: इंडियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल कब आएगा, ये अबतक साफ नहीं हुआ है। इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में आईपीएल की तारीख चुनावों से टकरा सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए ही लीग की गवर्निंग काउंसिल इस बार आईपीएल के शेड्यूल को दो टुकड़ों में जारी कर सकती है। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने ये जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि कब से आईपीएल 2024 शुरू होगा। 

आजतक से खास बातचीत में अरुण धूमल ने कहा, "हम आईपीएल 2024 के शेड्यूल पर काम कर रहे हैं। जल्द ही पहले राउंड (10-15 दिन) के शेड्यूल का ऐलान करेंगे। बाकी बचे मुकाबलों के शेड्यूल की घोषणा बाद में होगी।"

लोकसभा चुनाव के कारण दो टुकड़ों में शेड्यूल जारी होगा: धूमल
धूमल ने आगे कहा कि हम केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। हमारी बातचीत हो चुकी है और इसके आधार पर ही दो टुकड़ों में शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया गया है। आईपीएल पहले शुरू होगा और चुनाव की घोषणा बाद में होगी। ऐसे में हम पहले दौर के मुकाबलों के लिए शेड्यूल जारी करेंगे और इसके बाद जब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा तो फिर दूसरे चरण के मैच का शेड्यूल जारी करेंगे। अभी मैं आपको आईपीएल 2024 की अस्थायी तारीख बता सकता हूं। लीग की शुरुआत 22 मार्च से होगी और आखिरी मैच 26 मई को होगा। 

वहीं, एक दिन पहले ही वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का शेड्यूल जारी हुआ था। WPL की शुरुआत 23 फरवरी से होगी। इसका पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। यह दोनों टीम पिछले सीजन की फाइनलिस्ट हैं। वुमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा।

5379487