Logo
election banner
India vs England Pitch Report: राहुल द्रविड़ ने हैदराबाद टेस्ट के दौरान पिच का मिजाज कैसा रहेगा? इस पर बयान दिया है। इंग्लिश गेंदबाज मार्क वुड ने भी बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। भारत में जो टीम भी टेस्ट सीरीज खेलने आती है, उसे सबसे ज्यादा स्पिन गेंदबाजों का डर सताता है। पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने भी यही बात कही थी और अब इंग्लैंड की बारी है। भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से हैदराबाद में पहला टेस्ट खेला जाएगा। हैदराबाद का विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार होता है और मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने भी पिच को लेकर ऐसा कुछ कहा है, जिससे इंग्लैंड के खेमे में खलबली मच गई होगी। 

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हैदराबाद की पिच को लेकर कहा कि जैसे-जैसे इस टेस्ट में खेल आगे बढ़ेगा विकेट से स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। यानी गेंद घूमेगी।

द्रविड़ ने कहा, "हैदराबाद की पिच के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। जब मैच शुरू होगा तब इस बारे में पता चल जाएगा। मैंने जितना विकेट को देखा है, वो अच्छा लग रहा है। पिच से स्पिन गेंदबाजों को जरूर टर्न मिलेगी। कितनी तेज और कितनी जल्दी, इस बारे में मैं अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सकता हूं। हां, ये साफ है कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा गेंद जरूर घूमेगी।" 

इंग्लैंड के लिए भारत में खेलना चुनौती होगा: द्रविड़
द्रविड़ ने आगे कहा, "इंग्लैंड के लिए इन कंडीशंस में खेलना चैलेंज होगा। हम इन कंडीशंस को बेहतर जानते हैं। हमारे पास इसका इस्तेमाल करने लायक गेंदबाजी आक्रमण भी है। एक कोच के रूप में, मैं आगे देख रहा हूं कि कैसे हमारे लड़के प्रतिक्रिया देते हैं क्योंकि मैं जानता हूं कि हम पर दबाव डाला जाएगा और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि हम सकारात्मक खेल दिखाएंगे।"

हम पिच को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे: वुड
दूसरी तरफ इंग्लैंड के पेसर मार्क वुड ने ये कहा कि हमने पिच पर चर्चा की है, लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने इस पर विस्तार से चर्चा की या इसके बारे में चिंता की। हम जानते हैं, फिर भी, मैं जानता हूं कि भारत कितना अच्छा है लेकिन हमारे समूह में इतना आत्मविश्वास है कि हम कुछ विशेष कर सकते हैं। हमारे पास स्पिन गेंदबाज हैं और पेसर भी हैं। हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हमारा हालिया प्रदर्शन अच्छा रहा है। हमें इस तरह के विकेट पर खेलने का अपना रास्ता खुद ढूंढना होगा। हमारे पास ऐसा कप्तान है, जो हमेशा मैच को आगे ले जाने के बारे में सोचता है।"

5379487