Logo
India vs Afghanistan Probable Playing 11 3rd T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में भारतीय टीम में 2 बदलाव हो सकते हैं। स्टार स्पिनर की वापसी हो सकती है।

India vs Afghanistan Probable Playing 11 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को बैंगलुरू में खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे चल रही। ऐसे में तीसरे मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। ये टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का आखिरी मुकाबला होगा।

ये मैच टी20 विश्व कप के लिहाज से अहम होगा। कई खिलाड़ियों के पास टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए खेलने का आखिरी मौका होगा। ये खिलाड़ी हैं कुलदीप यादव और संजू सैमसन। ये दोनों अबतक अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले हैं। 

जितेश के स्थान पर संजू खेल सकते हैं
भारत ये सीरीज जीत चुका है। ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। विकेटकीपर जितेश शर्मा पहले दोनों टी20 में खेले थे। ऐसे में उन्हें तीसरे टी20 में आराम दिया जा सकता है और उनके स्थान पर संजू सैमसन को आजमाया जा सकता है।

वैसे, रोहित टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करते हैं और वो एक ही खिलाड़ी को पर्याप्त मौके देते हैं। ऐसे में ये देखना होगा कि संजू तीसरे टी20 में प्लेइंग-11 का हिस्सा बनते हैं या नहीं। 

बिश्नोई की जगह कुलदीप आएंगे
एक और बदलाव जो टीम इंडिया तीसरे टी20 की प्लेइंग-11 में कर सकती है, वो है स्पिन गेंदबाजी में। रवि बिश्नोई के स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है। कुलदीप शुरुआती दोनों टी20 नहीं खेले हैं। ऐसे में उन्हें चांस दिया जा सकता है।

वैसे, टी20 विश्व कप के लिहाज से स्पिन गेंदबाजों की रेस में कुलदीप सबसे आगे हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट तेज गेंदबाजी में भी बदलाव कर सकती है और आवेश खान को मौका दिया जा सकता है। पहले दो टी20 में मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह खेले थे। 

भारतीय टीम (संभावित प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा/संजू सैमसन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई/कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487